कहा : खेत की बिजली 5 घंटे करना भाजपा-जजपा सरकार का किसान विरोधी तुगलकी फरमान
किसान भवन अपने निवास पर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला

कैथल, 08 मई 2020 – कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला आज किसान भवन पर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं को जान उनका निपटारा किया।

पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। सुरजेवाला ने कहा कि किसान व जनता पहले से ही बेतहाशा महंगाई की आग में झुलस रही है और अब खेती के लिए उपयोग होने वाली बिजली की कटौती भी जलायेगी? उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार आए दिन कोई न कोई तुगलकी फरमान किसानों के खिलाफ लेकर आ जाती है। किसान अपनी अगली फ़सल की तैयारी के लिए अग्रसर है तो खट्टर सरकार ने खेतों की सिंचाई में जुटे किसानों को 24 घण्टे में अब सिर्फ़ 5 घण्टे बिजली का एलान करके किसानों की किसानी पर ग्रहण लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती की मार भी सबसे ज़्यादा अब कृषि क्षेत्र पर पड़ेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने अब शिक्षा को भी कर्ज़ में डुबाने की तैयारी कर ली है। राज्य विश्वविद्यालयों को 300 करोड़ रु. तक बजट से मिलने थे, अब कर्ज की पहली क़िस्त में 145.47 करोड़ रु. मिले हैं। पढ़ाई से लेकर रोज़गार तक हर कदम पर भाजपा-जजपा सरकार आए दिन हरियाणा के युवाओं को धोखा देती आ रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार में बेरोजगारी देश में सबसे ज़्यादा। पर्चा लीक, भर्ती में व्यापक भ्रष्टाचार फैला हुआ है। उद्योग धंधे बन्द होते जा रहे हैं। ITI के 57% पद ख़ाली पड़ें हैं। एक भी जिले में प्लेसमेंट अधिकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि खट्टर साहब और दुष्यंत चौटाला हरियाणा के युवाओं से आखिर किस बात का बदला ले रहे हैं?

सुरजेवाला ने कहा कि घटती आमदनी और महंगे क़र्ज़ के बीच बच्चों की बढ़ी स्कूल फ़ीस देना अब लोगों के बस के बाहर हो गया है। भाजपा-जजपा सरकार के निक्कमेपन व नाकारापन के कारण 40 लाख बच्चे स्कूल छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार बताएं कि अमृतकाल में बेबसी का ज़हर आखिर कब तक पीना पड़ेगा?

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार में महंगाई की तबाही लोगों को बद से बदतर हालात में धकेलती जा रही है। घटती आमदनी के बीच महंगाई लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। रसोई गैस सिलेंडर ₹1000, पेट्रोल व डीजल ₹100 प्रति लीटर के पार, फल सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। अब माल भाड़े में 20% बढ़ोतरी की ख़बर यानि हर खाने पीने की चीज़ और महंगी होगी। भाजपा सरकार बताएं कि आखिर महंगाई से राहत की ख़बर कब मिलेगी?

error: Content is protected !!