– जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीमें पुलिस बल के साथ बाजार से हटा रही हैं लगातार
  अतिक्रमण- अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त करने के साथ ही दी जारी है स्पष्ट चेतावनी

गुरूग्राम, 2 मई। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की पहल पीपल फॉर स्ट्रीट चैलेंज के तहत गुरूग्राम के सबसे प्राचीनतम सदर बाजार का चुनाव किया हुआ है। इसके तहत बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाकर इसे पैडेस्ट्रियन फ्री बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। इसके तहत बाजार में पैडेस्ट्रियन फ्रैंडली ट्रायल भी किया जा चुका है।

बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पिछले काफी दिनों से लगातार अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत बाजार की सभी गलियों में दुकानों के बाहर रखे गए सामान, रेहड़ी-पटरी, टपरी आदि को हटाया जा रहा है। जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल के साथ सप्ताह के सातों दिन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। हालांकि कुछ अतिक्रमण करने वालों के विरोध को देखते हुए अब इनफोर्समैट टीमों के साथ पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार बाजार में ग्राहकों की आवाजाही अधिक होती है तथा अतिक्रमण के कारण बाजार के सभी रास्ते तंग हो जाते हैं। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। बाजार के दुकानदारों को पूर्व में कई बार मुनादी करवाकर अतिक्रमण नहीं करने के लिए आगाह किया गया है। अब बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए विशेष अभियान इनफोर्समैंट टीमों द्वारा चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाजार के दुकानदारों, यहां काम करने वाले व्यक्तियों तथा यहां आने वाले ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए बाजार का अतिक्रमण मुक्त होना बहुत ही जरूरी है।

error: Content is protected !!