गुरुग्राम, 2 मई। हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. बी.के. कुठियाला ने कहा है कि अपना काम अच्छे से करना जीवन मे ऊँचाई छूने का मूलमंत्र है। प्रो. कुठियाला अपने उन छात्रों से जूम मीटिंग से रूबरू थे जो कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी व गुरु जम्भेश्वर के शुरुआती बैचों से मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में एमएससी कर चुके हैं। इस मीटिंग में पूरे भारत और विदेशों में कार्यरत प्रो. कुठियाला के पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया। ये अपनी तरह का अनूठा संगम था जिसमें मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में प्रतिष्ठित पदों पर कार्यरत एक्सपर्ट्स ने विचार सांझा किये। गुरुग्राम से एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा ने इस मीटिंग में भागीदारी की और कुरुक्षेत्र व गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में अपने सीनियर व जूनियर रह चुके सहपाठियों को अपने अनुभवों से अवगत कराया। इस जूम मीटिंग में अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन, अफ्रीका और भारत में दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, हिसार, सिरसा, भिवानी, मेरठ व शिलांग आदि जगहों से उच्च पदों पर आसीन प्रो. बी.के. कुठियाला पूर्व छात्र जुटे।

गौरतलब है कि हरियाणा में एमएससी मास कम्युनिकेशन डिग्री की शुरुआत कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में हुई, दो साल बाद ही यह डिपार्टमेंट गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में शिफ्ट हो गया। प्रो. बी.के. कुठियाला इस डिपार्टमेंट के लंबे समय तक चेयरमैन (हेड ऑफ डिपार्टमेंट) रहे। अध्यापन की उनकी एक विशिष्ट शैली रही है। उनके द्वारा प्रशिक्षित सैंकड़ों छात्र देश और विदेश में प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एडवरटाइजिंग और पब्लिक रिलेशन के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण पदों पर उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। इस जूम मीटिंग में मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे बैचों के छात्रों ने हिस्सा लिया। प्रो. बी.के. कुठियाला ने अपने सभी पूर्व छात्रों को और ज्यादा ऊंचाइयां छूने के टिप्स दिए और सुखमय भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर अमित नेहरा ने अपनी चिर परिचित शैली में सभी प्रतिभागियों का खूब मनोरंजन किया।

इस मीटिंग में अमित नेहरा के अलावा दलबीर गोदारा, कुशलपाल ढिल्लों, सोनी कुमार, सुभाष शर्मा, सोनिया चौधरी, सुरजीत यादव, पवन मलिक, अद्वितीय खुराना, चन्द्रशेखर हांडा, सुशील कुमार, प्रेम मोंगा, किरण खन्ना, पूजा राणा, सीमा अचल, बबीता चौधरी, विनीत पूनिया, शिवानी, मीनू सहगल, ममता, विनीत जोशी, कुलदीप जागलान, मयंक श्रीवास्तव व प्रमोद समेत प्रो. बी.के. कुठियाला के सैकड़ों पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया। सभी पूर्व छात्रों ने प्रो. बी.के. कुठियाला की अध्यापन शैली की भूरि-भूरि प्रशंसा की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मीटिंग का संयोजन दलबीर गोदारा ने किया। मीटिंग में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि इस तरह की मीटिंग्स समय-समय पर होनी चाहियें। ऐसे आयोजनों से समाज और मीडिया इंडस्ट्री को उच्च पदों पर आसीन लोगों के अनुभव जानने के अवसर मिलते हैं। इसके साथ-साथ यह भी निर्णय लिया गया कि जल्द ही सभी पूर्व छात्र व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी एक समारोह का आयोजन करेंगे।

error: Content is protected !!