पंजाबी बिरादरी महा संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी की अध्यक्षता में और स्वामी धर्म देव जी की अनुपस्थिति में समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न
संगठन को मजबूत करना हमारी प्राथमिकता, जनसेवा हमारा ध्येय : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। रविवार को पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने ओम् स्वीट्स पालम विहार गुरुग्राम में समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष तथा हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन बोधराज सीकरी ने की। बैठक में संगठन द्वारा हाल ही में आयोजित किये गए बैसाखी मिलन समारोह के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुई इस बैठक में पंजाबी बिरादरी महा संगठन के समस्त पदाधिकारी व गणमान्य सदस्य मौजूद रहे। स्वामी धर्मदेव जी ने अपने सम्बोधन में उपस्थित जनों को समाज में समरसता और सौहार्द की भावना को प्रगाढ़ करने का संदेश दिया। साथ ही सभी से आह्वान किया कि सदस्यता अभियान को सफल और सुदृढ़ करने में अपना पूर्ण सामर्थ्य से योगदान दें।

बोधराज सीकरी ने बताया कि बैसाखी मिलन समारोह के माध्यम से पंजाबी बिरादरी महा संगठन ने समाज को यह संदेश देने की कोशिश की है कि हमारे पर्व हमारी गौरवशाली परम्परा व संस्कृति के प्रतीक हैं हमें धर्म जाति के भेदभाव से ऊपर उठकर इन्हें मिल जुलकर मनाना चाहिए।

भविष्य में भी पंजाबी बिरादरी महासंगठन ऐसे ही समाज मे समरसता बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेगा, इसकी प्रतिबद्धता भी बोधराज सीकरी ने जताई।

प्रमोद सलूजा जी और पी के दत्ता जी, और हरीश बेक्री ने बैसाखी कार्यक्रम में उदारता दिखाई इसके और उन्हें साधुवाद किया।

बैठक के दौरान बोधराज सीकरी ने उन सभी गणमान्य जनों का विशेष कर ओम् प्रकाश कथूरिया जी, राम किशन गांधी, रमेश कालरा, राम लाल ग्रोवर, जी॰एन॰ गोसाईं आदि का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने बैसाखी मिलन समारोह को भव्य और सफलतापूर्वक संपन्न करने में अपनी अग्रणी भूमिका निभाई। साथ ही आयोजन में रही कमियों पर भी विचार-विनिमय किया गया।

साथ ही संगठन के वरिष्ठ उपप्रधान श्री ओमप्रकाश कथूरिया ने संगठन के सदस्यों को एकजुट होकर जनसेवा की दिशा में क्रियाशील रहने और संगठन से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़कर इसे मजबूत बनाने के लिए भी प्रेरित किया। इसके अलावा आगामी कार्य योजनाओं पर भी सभी ने विस्तारपूर्वक चर्चा की।

बोधराज सीकरी ने बताया कि बैठक में हुई चर्चा सार्थक रही, सभी सदस्यों ने अपने-अपने विचार रखे और कैसे समाज और संगठन को मजबूत किया जाए, इस संदर्भ में अपने सुझाव भी दिए।

इस बैठक के दौरान दिनेश नागपाल और उनकी टीम की तरफ से लोगों की सेवा के लिए एम्बुलेंस दी गई। साथ ही पूरन चंद खरबन्दा ने मोर्चरि (शव) वाहन की सेवा प्रदान की है। एम्बुलेंस के ड्राइवर का वेतन हर महीने सुभाष दुडेजा जी ने अपनी ओर से देने का आवाहन किया।

इस अवसर पर श्री राजेश सूटा , श्री गिरिराज ढींगड़ा, श्री मोहित ग्रोवर, श्री कंवर भान वधवा, श्री सुरेंद्र खुल्लर, डॉ त्रिलोक आहूजा, कन्हैयालाल आर्य, श्री बिशन दास चुटटानी, श्री रमेश तनेजा, श्री प्यारेलाल वर्मा, श्री लक्ष्मण पाहुजा, श्री डी. एन कवात्रा, श्री सी.एल शर्मा, श्री ओमप्रकाश कथूरिया, श्री रामलाल ग्रोवर, श्री राम किशन गांधी, श्री सन्दीप कुमार, श्री अनिल मनचंदा, श्री चरणजीत अरोड़ा, श्री गजेंद्र गोसाई, श्री नरेश चावला, श्री रमेश कालरा, श्री बालकृष्ण खत्री, श्री धर्मेंद्र बजाज, श्री रमेश कामरा, श्री दिनेश नागपाल, श्री एम आर कुमार, श्री रमेश कुमार, श्री प्रमोद सलूजा, श्री राज कुमार कथूरिया, श्री सुभाष गांधी, श्री सुभाष डुडेजा, श्री गौरी शंकर, श्री जय दयाल, श्री दिलीप लूथरा, श्री सतपाल नासा, श्री हेमन्त मोगिया, श्री नितिन मलिक, श्री हरीश कुमार, श्री अशोक गोरा, श्री नरेश गुरेजा, श्री श्याम ग्रोवर, श्री लेख राज चावला, श्री किशोरी लाल डुडेजा, श्री के के गोस्वामी, श्री अर्जुन,श्री बन्धु, श्री प्रवीण मखीजा, श्री महेश गांधी, श्री विद्या सागर, श्री उमेश ग्रोवर,श्री गगनदीप छाबरा, सोहना से नंदा जी श्री कृष्ण ग्रोवर,श्री रवि ग्रोवर, श्री नवीन कालरा,श्री रवि मनोचा एवं अन्य जन उपस्थित रहे।

श्री अशोक सेठी ने सोनी नेक कमाई से इक्यावन हज़ार की दान राशि भेंट की l

error: Content is protected !!