बीती 18 अप्रैल को सुभाष चौक पर कैश वैन से की गई थी नकदी की लूट.
पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के द्वारा किया गया पुलिस टीम को सम्मानित.
कुलविन्द्र सिंह संयुक्त पुलिस आयुक्त, राजीव देशवाल, डीसीपी. क्राईम रहे मौजूद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 साइबर सिटी गुरूग्राम के बहुचर्चित कैश वैन डकैती के मामले में आरोपियों को काबू करने व लूटी गई रकम सहित हथियार को बरामद करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम के द्वारा शुक्रवार को सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि बीती 18 अप्रैल को लगभग 01.45 बजे सोहना रोड पर सुभाष चौक के पास कैश कलेक्शन का काम करने वालीएस एंड आईबी कंपनी की ईको गाड़ी में बैठे 02 कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर फेंककर व हथियार के बल पर काले रंग की गाड़ी में सवार व्यक्तियों द्वारा कैश वैन में रखे कैश को लूट लिया गया था। लूटे गए कैश के एक बैग जिसमें 9632931/- रुपये थे । इस लूट के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था तथा उनके कब्जा से 70 लाख 50 हजार रुपयों के अतिरिक्त 02 कार व इनकी आरसी (01 मारुति अल्टो, 01 मारुति ब्रेजा), 04 मोबाईल फोन, 01 पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए थे। इन सभी आरोपियों को अदालत ने रिकवरी हेतु 4 दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिया था। इस दौरान इनकी निशानदेही पर ’7 लाख 90 हजार रुपये, एक अर्टिगा कर व एक फर्जी नंबर प्लेट’ बरामद की गई है। कैश लूटरों के बारे में जानकारी देने या पहचान बताने वाले को डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल के द्वारा दो लाख कैश प्राइस देने की भी घोषणा की गई। एक दिन पहले ही कैश कलेक्शन वैन डकैती मामले में आरोपियों से और भी बरामदगी की गई। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान पूछताछ सहित निशानदेही पर पुलिस के द्वारा आरोपियों से 07 लाख 90 रुपए, 01 आर्टिगा गाड़ी व 01 फर्जी नंबर प्लेट की बरामदग हुए।

गुरुग्राम की पुलिस टीम ने इस वारदात को अंजाम देने वाले 06 आरोपियों को काबू किया । आरोपियों की पहचान नीलकमल उर्फ कमल छतरपुर, दिल्ली, उम्र 38 वर्ष, दिवांकर अरोड़ा उर्फ मंन्नु निवासी छतरपुर, नई-दिल्ली, उम्र 28 वर्ष, गुलाब पुत्र बसराम निवासी जिला पलवल, उम्र 29 वर्ष, जॉनी पुत्र जयचंद निवासी जिला फरीदाबाद, उम्र 34 वर्ष, कुलबीर पुत्र रामबीर निवासी छतरपुर, नई दिल्ली, उम्र 42 वर्ष और जावेद उर्फ बिलोरी निवासी छतरपुर, नई दिल्ली, उम्र 28 वर्ष के तौर पर की गई है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी दीवांकर को छतरपुर, दिल्ली से शनिवार को गिरफ्तार किया था। इसी दिन जॉनी, नीलकमल व गुलाब को टोल प्लाजा अम्बाला-लुधियाना रोड से काबू करके गिरफ्तार किया तथा सडे को जावेद व कुलबीर को छतरपुर, नई-दिल्ली से काबू करके गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि जावेद पहले इस कैश वैन पर ड्राइवर था, जिसने कैश वैन द्वारा की जाने वाली कलेक्शन के बारे कुलबीर को और कुलबीर ने नीलकमल व अपने अन्य साथियों को बता दिया था। इन्होने मिलकर कैश वैन को लूटने की योजना बनाई और 07. अप्रैल को ही दीवांकर व नीलकमल ने तथा 11.अप्रैल को दीवांकर व नीलकमल ने अपने एक अन्य साथी के साथ कैश वैन की रैकी की थी। इन्होने अपनी फुलप्रूफ योजनानुसार  18. अप्रैल को लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था। लेकिन गुरूग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के कुशल मार्गदर्शन में कैश वैन के लूटरों को काबू कर लूटी रकम सहित हथियार भी बरामद किये गए हैं।

शुक्रवार को को श्रीमति कला रामचन्द्रन. पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम द्वारा  सब इंस्पेक्टर  गुणपाल व उसकी टीम को प्रथम श्रेणी प्रशंसा-पत्र व नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कुलविन्द्र सिंह संयुक्त पुलिस आयुक्त,  राजीव देशवाल, डी.सी.पी. क्राईम प्रीतपाल सांगवाल, ए.सी.पी. क्राईम, गुरुग्राम उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!