राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में राज्य स्तरीय मेगा अप्रेंटिस मेला आयोजित

हुनर की ताकत इंसान को ऊंचाई तक पहुंचा सकती : ओमप्रकाश यादव
मेले में लगभग 540 युवाओं को मिला जॉब ऑफर

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल,। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि कौशल और हुनर की ताकत इंसान को ऊंचाई तक पहुंचा सकती है। युवाओं को अपना कौशल बढ़ाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहिए। हरियाणा सरकार ऐसे युवाओं को आगे बढ़ने का मौका दे रही है। श्री यादव आज आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्थानीय राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नारनौल में आयोजित राज्य स्तरीय मेगा अप्रेंटिस मेले में बतौर मुख्य अतिथि युवाओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उपायुक्त श्याम लाल पूनिया भी मौजूद थे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि युवा हर रोज कुछ ना कुछ नया सीखें। युवाओं में हुनर को निखारने के लिए हरियाणा सरकार ने विभिन्न तकनीकी संस्थाएं खोली है। सरकार का स्किल डेवलपमेंट पर विशेष फोकस है ताकि युवा अपना खुद का रोजगार स्थापित करें और अन्य युवाओं को भी रोजगार उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि इस मेले में लगभग 17 राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लेकर आईटीआई पास छात्रों का चयन अप्रेंटिस के तौर पर किया। मेले में आने वाली कंपनियां छात्रों को मेले के दिन ही साक्षात्कार के समय ही जॉब ऑफर की। आज लगे मेले में 540 छात्रों का अप्रेंटिस के तौर पर चयन किया गया।

इस अवसर पर आईटीआई चेयरमैन सुरेश चौधरी, आईटीआई प्राचार्य रविंद्र कुमार सुनील यादव के अलावा मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!