सीआईए नारनौल व स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की 4 टीमों ने तकनीकी सेल को सहायता से आरोपित को किया गिरफ्तार

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । एटीएम लूट की वारदात के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण आईपीएस द्वारा बनाई गई टीमों ने आरोपित को मेवात(नूह) से किया गिरफ्तार।

महेंद्रगढ़ रोड पर स्थित नारनौल के पंचायत भवन के सामने स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम बूथ में घुसकर बदमाश मशीन को उखाड़ ले गए थे। इस मशीन में करीब 17 लाख 36 हजार 500 रुपये भरे हुए थे। बदमाशों ने दिनांक 24–25 अप्रैल की रात को एक्सिस बैंक का एटीएम उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। बैंक के मैनेजर देवेंद्र कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण आईपीएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों को पकड़ने के टीम बनाई और जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ और सीआईए नारनौल की टीमों ने मामले में कार्रवाई करते हुए एटीएम उखाड़कर ले जाने वाले एक आरोपित को मेवात(नूह) से गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपित राहुल मेव हरियाणा के नूह, मेवात के अडबर का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि 24–25 अप्रैल की रात को नारनौल में एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को उखाडकर बदमाश उसमें रखे करीब 17 लाख रुपए निकाल कर फरार हो गए थे। बदमाशों को पकड़ने और मामले के खुलासे के लिए डीएसपी राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रबंधक थाना शहर नारनौल, इंचार्ज सीआईए नारनौल और इंचार्ज स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ के पुलिसकर्मियों की चार टीमें गठित की गई थी।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण आईपीएस ने इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए सीआईए नारनौल और स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की टीमें गठित की। पुलिस टीम ने गहनता से जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज की जांच तथा गुप्त सुत्रों की मदद से 72 घंटे के अन्दर वारदात को सुलझाते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। वारदात में शामिल जिला नूह के थाना सदर नूह के गांव अडबर निवासी राहुल की पहचान होने के बाद हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपित ने इस वारदात को अंजाम देने में शामिल होना स्वीकार कर लिया। आरोपित को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपित से उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी और एटीएम से लूटी गई नकदी बरामद की जाएगी।

बदमाशों ने बगैर गार्ड के एटीएम को निशाना बनाया और एटीएम मशीन उखाड़ ले गए। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित पर पहले भी करीब ढाई दर्जन मामले दर्ज हैं। जिसमें हत्या का प्रयास, एटीएम चोरी और अन्य वारदातें शामिल हैं। पुलिस ने यह भी पता लगाया है कि आरोपित हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद था और अभी कुछ दिन पहले ही बाहर आया है। आरोपित ने पूछताछ में दिल्ली में भी एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस द्वारा आरोपित से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

error: Content is protected !!