प्रसिद्ध क्रिकेटर अमित वशिष्ठ की तीसरी बरसी पर पौधरोपण

गुरुग्राम, 28 अप्रैल। हरियाणा के प्रसिद्ध रणजी खिलाड़ी रहे स्वर्गीय अमित वशिष्ठ की तीसरी बरसी पर उनकी याद में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन के तत्वाधान में पौधरोपण करके पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया। पौधारोपण का यह कार्यक्रम गुरुग्राम के सेक्टर 52 में किया गया। इस दौरान सैंकड़ों फलदार, छायादार और औषधीय पौधों का रोपण किया गया।
फाउंडेशन पूरे हरियाणा में स्वर्गीय अमित वशिष्ठ की स्मृति में इस तरह के कार्यक्रमों चला रखे हैं।

गौरतलब है कि अमित वशिष्ठ का जन्म 30 दिसम्बर 1991 को हुआ था। उन्होंने हरियाणा की और से रणजी ट्रॉफी में 2008 से 2010 तक अंडर 19 में एक ऑलराउंडर के रूप में क्रिकेट खेली। अंडर 23 में उन्होंने 2014 से 2016 तक रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। अमित वशिष्ठ राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयन होने के लिए एक बेहद उपयुक्त खिलाड़ी थे। मगर 29 अप्रैल 2019 को पटियाला में अचानक हुए एक रोड एक्सीडेंट में उनकी दुःखद मौत हो गई। इस उदीयमान क्रिकेटर की स्मृति में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन का गठन किया गया है जो समय-समय पर जनकल्याण के कार्यक्रम करता रहता है। फाउंडेशन उनकी याद में हर साल बहुत बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करता है जिसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के अनेक खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

पिछले वर्ष दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर गुरुग्राम के इस्लामपुर गाँव में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन ने एक विशाल रक्तदान शिविर लगाया था जिसमें सैंकड़ों यूनिट ब्लड इकट्ठा किया गया। इस साल इसी कड़ी में गुरुवार को अमित वशिष्ठ की तीसरी बरसी पर गुरुग्राम के सेक्टर 52 में पौधरोपण किया गया।

इस मौके पर प्रिस्टन केयर हेल्थ कंपनी की बिजनेस हेड लवली शर्मा, अमित वशिष्ठ फाउंडेशन के प्रधान जितेंद्र शर्मा, संजय शर्मा, मनदीप तालू, जयबीर लंगायन, करण, बच्चा राम, फातेराम आदि अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने इस अवसर पर अपना योगदान दिया। फाउंडेशन की तरफ से स्वर्गीय अमित वशिष्ठ की आत्मा की शांति के लिए यज्ञ का भी आयोजन किया गया जिसमें शहर के अनेक गण्यमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर अमित वशिष्ठ के चाचा और अमित वशिष्ठ फाउंडेशन के प्रधान जितेंद्र शर्मा ने कहा कि अमित वशिष्ठ बहुत ही होनहार क्रिकेटर था, हम उसकी याद में इस तरह की योजनाएं चलाते रहेंगे ताकि लोगों को बेहतर पर्यावरण और अच्छी सुविधाएं मिल सकें। इस अवसर पर भारतीय रेलवे के अधिकारी जयबीर लंगायन ने कहा कि अमित वशिष्ठ फाउंडेशन बहुत ही नेक कार्य कर रहा और बाकी लोगों को इस संस्था से अच्छे कार्य करने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!