राष्ट्रीय महत्व की सड़क व रेल परियोजनाओं को छोडकर अहीरवाल को विकास के नाम पर केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की भाजपा खट्टर सरकार ने दिया क्या है? विद्रोही
भाजपा सरकार, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक बताये कि विगत 8 सालों में उन्होंने अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा के विकास के लिए कौन-कौनसे प्रोजेक्ट किस तिथि को बनाये, फिर किस तारीख से उन पर निर्माण कार्य शुरू हुआ और वह निर्माण कब पूरा हुआ?

25 अप्रैल 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही हरियाणा भाजपा सरकार के मंत्रीयों, सांसदों, विधायकों को खुली चुनौती दी कि विकास पर लम्बी-चौडी हांकने की बजाय वे अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा के लोगों यह बताये कि विगत आठ सालों में उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए कौनसी नई परियोजनाएं बनाई है और उसे निश्चित समय अवधि में पूरा किया या नही?

विद्रोही ने कहा कि विकास पर लम्बे-चौड़े दावे करके अपने मुंह मियां मिठ्ठू बनकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की आलोचना करके उसे अहीरवाल का विकास न करने के लिए कोसना बहुत आसान है, पर भाजपा ने इस क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया, इसको तथ्यों के साथ जनता के सामने रखना बड़ा मुश्किल है। हरियाणा में चाहे अक्टूबर 2014 विधानसभा चुनाव बाद भाजपा सरकार बनी हो या अक्टूबर 2019 चुनाव बाद भाजपा को फिर से जजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने में कामयाबी मिली है, दोनो ही अवसरों पर निर्विवाद रूप से तय है कि यदि अहीरवाल की जनता ने वर्ष 2014 व 2019 में दोनो बार भाजपा को एकतरफा समर्थन नही दिया होता तो भाजपा न तो वर्ष 2014 में पहली बार सरकार बनाने का अवसर मिलता और न ही वर्ष 2019 में भाजपा को जजपा के साथ गठबंधन करके दोबारा सत्ता पाने में कामयाबी मिलती।

सवाल उठता है कि लगातार दो बार भाजपा को एकतरफा समर्थन देने की एवज में अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा को मिला क्या? विगत आठ सालों में भाजपा सरकार नेे दक्षिणी हरियाणा से एकतरफा समर्थन पाने के बाद भी विकास के नाम पर लोगों को भावनात्मक रूप सेे ठगा है, पर जमीन पर कुछ नही किया। लम्बी-चौडी हांककर भावनात्मक रूप से ठगकर वोट बटोरने वाली भाजपा को बताना होगा कि उसने इस क्षेत्र से मिले जनसमर्थन अनुसार विकास क्यों नही किया?

विद्रोही ने मांग की कि भाजपा सरकार, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक बताये कि विगत 8 सालों में उन्होंने अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा के विकास के लिए कौन-कौनसे प्रोजेक्ट किस तिथि को बनाये, फिर किस तारीख से उन पर निर्माण कार्य शुरू हुआ और वह निर्माण कब पूरा हुआ? भाजपा अपने शासन में इस क्षेत्र के झूठे विकास के दावे करने की बजाय विकास कार्यो पर विस्तृत ब्यौरा देने की हिम्मत करे। वहीं भाजपा बताये कि बहुचर्चित मनेठी-माजरा एम्स का निर्माण सात साल बाद भी क्यों नही हुआ? बार-बार तारीख देने व दावे करने बाद भी माजरा की जमीन की एम्स नाम पर रजिस्ट्री करने, किसानों को मुआवजा देने में आखिर अडचन क्या आ रही है?

राष्ट्रीय महत्व की सड़क व रेल परियोजनाओं को छोडकर अहीरवाल को विकास के नाम पर केन्द्र की मोदी सरकार व हरियाणा की भाजपा खट्टर सरकार ने दिया क्या है? विद्रोही ने अहीरवाल केे लोगों से भी आग्रह किया कि वे कब तक भावनात्मक रूप से गुमराह होकर भाजपा-संघ का साथ देकर अपने पैरों पर कुल्हाडी मारते रहेगे? अहीरवाल के किसान, मजदूर वर्ग की राजनीति करने की बजाय कब तक धर्म व जातिवाद के आधार पर संघी पिछलग्गू बनकर अपना, अपने वर्ग का व भावी पीढ़ीयों का विनाश करते रहेंगे, इस पर गंभीरता से आत्ममंथन करनेे की जरूरत है। 

error: Content is protected !!