सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में सीएम फ्लाइंग टीम ने सर्विस स्टेशन में बिजली व पानी की चोरी करने के आरोप में बोर को सील कर दिया है। उक्त स्टेशन में सरकारी बोर के पानी का जमकर दोहन हो रहा था। वहीं दस्ते ने खोए व पनीर की दुकान में पहुँचकर सैंपल लेकर लैब में भेज दिए हैं। उक्त दुकान में करीब 100 किलो पनीर, 40 किलो खोवा, 550 किलो रसगुल्ला, 180 किलो ग्राम सोस भरी थी। जिसके नकली होने की खबर है। वहीं सीएम फ्लाइंग की खबर बाजारों में आते ही दुकानदारों ने आननफानन में अपनी दुकानों को बन्द कर डाला। अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान चलता रहेगा।

शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग की तीखी नजर सोहना कस्बे पर रही। जिन्होंने कस्बे के दमदमा मार्ग में स्थापित सर्विस स्टेशन को अपना निशाना बनाया। तथा स्टेशन के अंदर घुसकर बारीकी से छानबीन की। उक्त स्टेशन एक किराए की बिल्डिंग में चल रहा है। स्टेशन संचालक बिजली को डायरेक्ट लेकर अपनी मशीनों को चला रहा था। उसके अलावा उसने सरकारी बोर में पाइप लगाकर पानी का उपयोग कर रहा था। दस्ते ने बोर को सील कर दिया है। टीम में मौजूद एसआई सतबीर, एएसआई सूबे सिंह, हेड कॉन्स्टेबल शिव कुमार ने बताया कि सर्विस स्टेशन में बिजली व पानी की चोरी की जा रही थी। जिसके कारण बोर को सील लगा दी है। तथा चोरी की कार्यवाही रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेज दी है।

वहीं दूसरी घटना में सीएम फ्लाइंग ने अनाज मंडी स्थित खुशी पनीर भण्डार की दुकान में पहुँचकर छापेमारी की है। जहां पर टीम ने खोवा, पनीर, रसगुल्ले, सोस के सैंपल भर लिए हैं। तथा उनको जाँच के लिए लैब में भेज दिया है। दुकान में 100 किलो ग्राम पनीर, 40 किलो ग्राम खोवा, 550 किलो ग्राम रसगुल्ला, 180 किलो ग्राम सोस रखी थी। टीम में मौजूद जिला फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग अधिकारी डॉक्टर श्यामलाल ने बताया कि दुकान के समान के सैंपल ले लिए हैं जिनको जाँच के लिए लैब में भेजा जाएगा। वहीं फ्लाइंग के पहुँचने की खबर कस्बे में आग की तरह फैल गई। दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बन्द कर डाला। उक्त कार्यवाही कई घण्टे तक चली।बता दें कि सोहना कस्बे में नकली मिठाइयों व खोवा पनीर का कारोबार जोरों पर है। दुकानदार ग्राहकों को नकली सामान परोसकर उनके जीवन से खिलवाड़ करने में लगे हैं। तथा मोटा धन कमा रहे हैं।

error: Content is protected !!