श्री गुरू तेग बहादुर के प्रकाश उत्सव में गुरूग्राम से रहेगी संगत की बड़ी भागीदारी : एडीसी

-डीसी ने जिला की संगत से की पानीपत पहुंचने की गुजारिश
जिला में गुरुद्वारों, मंदिरों व सामाजिक संस्थाओं ने श्री गुरू तेग बहादुर जी के प्रकाश उत्सव में भागीदार बनने का दिखाया उत्साह

गुरूग्राम, 22 अप्रैल। आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश उत्सव पर पानीपत में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह को लेकर गुरूग्राम जिला में तैयारी जोरो पर चल रही है। जिला से बड़ी संख्या में संगत राज्य स्तरीय समारोह में पानीपत पहुंचेगी। एडीसी विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

संगत की सुविधा के लिए प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध:

एडीसी ने बताया कि उपायुक्त निशांत कुमार यादव के निर्देशानुसार गुरूग्राम जिला से पानीपत जाने वाली संगत की सुविधा के लिए प्रशासनिक स्तर पर व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। संगत को गुरूग्राम से पानीपत तक पहुंचाना व वापस गुरूग्राम पहुंचने तक संबंधित एसडीएम अपने-अपने एरिया में प्रबंध संभालेंगे। संगत की बसों में अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। उन्होंने प्रकाश उत्सव को लेकर विभागवार अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए श्री गुरू तेग बहादुर के प्रकाश उत्सव को लेकर आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करें।

गुरु का चलेगा अटूट लंगर:

इसके साथ ही पानीपत के सेक्टर-13, 17 में आयोजित प्रकाश पर्व के कार्यक्रम के लिए 60 एकड़ से अधिक जगह में मंच व श्रद्धालुओं के लिए बैठने की जगह तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान गुरु का अटूट लंगर चलेगा। लंगर की सेवा संत-महापुरुष एवं क्षेत्रीय संगत करेगी। इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। प्रकाश उत्सव को भव्य बनाने के लिए गुरूग्राम सहित राज्य भर से संत समाज और अन्य संस्थाएं लगातार कार्य कर रही हैं।

जिला के सभी गुरुद्वारों व मंदिरों में किया जा रहा है प्रकाश उत्सव का प्रचार

पानीपत में आयोजित होने वाले प्रकाश उत्सव को लेकर जिला के सभी गुरुद्वारों व मंदिरों में अनाउंसमेंट करते हुए प्रकाश उत्सव का प्रचार किया जा रहा है। इसके अलावा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय की ओर से मेन स्ट्रीम व सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार के साथ-साथ जिला के प्रमुख स्थानों पर मुनादी भी करवाई जा रही है। विभाग की टीम द्वारा प्रचार के अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए जनमानस को पानीपत में आयोजित होने वाले श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश उत्सव का निमंत्रण दिया गया। विभाग की ओर से निरंतर गुरुद्वारों व अन्य धार्मिक स्थलों पर गुरू जी की शिक्षाओं पर आधारित व प्रकाश उत्सव से जुड़ी प्रचार सामग्री भी पहुंचाई जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!