आफ़ताब अहमद ने जन स्वास्थ्य व सिंचाई विभाग के अधिकारियों की ली बैठक

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने ब्रस्पतिवार को जन स्वास्थ्य  विभाग के एस ई श्री कृष्ण दहिया  और एक्शन प्रदीप कुमार सहित अन्य  अधिकारियों की बैठक ली और इलाके में पीने के पानी की आपूर्ति करने को कहा। बैठक में सिंचाई विभाग के एक्शन नूँह कथूरिया भी मौजूद थे।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि किसी भी गाँव में पानी की आपूर्ति बाधित ना हो और भीषण गर्मी व रमजान में किसी प्रकार की परेशानी लोगों को ना हो।

आफ़ताब अहमद ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतरिक्त मुख्य सचिव को इलाके के विभिन्न गाँवो में पीने के पानी की समस्या, सिंचाई व्यवस्था के सुधार के बारे में बताया था। आज सिंचाई व पानी आपूर्ति के कार्यों की रिपोर्ट लेने व उसमें सुधार के लिए अधिकारियों की बैठक ली।

विधायक आफ़ताब अहमद ने नूँह शहर,उदाका, नवाबगंड, हिलालपुर, बड़ेलाकी, राउका, बड़ेलाकी, खानपुर, मेवली, छावा, निदामपुर, देवला नंगली, आंकेडा, कोटला, अड़बर, जोगीपुर, आज़ादपुर, फ़िरोज़पुर नमक, सालाहेड़ी, बारोटा, सतपुतियाका, हुसैनपुर, टांई, रानिका सहित कई अन्य गाँवों में पीने के पानी की आपूर्ति के बारे में अधिकारियों से बैठक कर समीक्षा की। अधिकारियों ने विधायक को आश्वास्त किया कि प्राथमिकता पर पानी आपूर्ति सुचारु की जायगी।

बैठक में आफ़ताब अहमद ने अधिकारियों से मालाब व  घासेड़ा महाग्राम परियोजना के कार्य के बारे में बात की और कहा की बड़े गाँवों में पानी आपूर्ति को सुनिश्चित किया जाए और इस परियोजना को आगे बढ़ाया जाए।

विधायक आफ़ताब अहमद ने आई बी एस संघेल, सुडाका व छपेड़ा की जरूरत पर भी बात की। उन्होंने कहा कि रहीमपुर रैनीवेल परियोजना से पर्याप्त मात्रा में इन आई बी एस में पानी पहुँचाया जाए ताकि आगे सुचारु पानी सप्लाई हो सके। इसके लिए आफ़ताब अहमद ने बिजली विभाग के एस ई हुड्डा, एक्शन कुलदीप अतरी से बात कर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने को कहा है।

बैठक में सिंचाई विभाग के एक्शन कथूरिया से विधायक आफ़ताब अहमद ने सतपुतियाका, हुसैनपुर, रायपुरी, बाबुपुर में पानी निकासी के लिए 42 शेलो टूबवेल लगाने की बात की जिसकी कुल लागत साढ़े 8 करोड़ है, जिसके लिए विधायक ने बैठक से ही ईआईसी वीरेंद्र से फ़ोन पर बात की और कारवाई की मांग की। बता दें कि इन गाँवों में सेमग्रस्त होने के कारण फसल नहीं होती जिसका मामला विधायक आफ़ताब अहमद ने डीसी नूँह से लेकर विधानसभा में भी उठाया था।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कोटला पंप हाउस व मेवात फीडर कैनाल के कार्य की भी समीक्षा की।

You May Have Missed