महंगाई ऐसे ही बढ़ती रही तो भुखमरी जैसे हो सकते हैं हालात : आफ़ताब अहमद 

नूँह – नूँह जिला कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस आलाकमान के निर्देशानुसार कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद की अध्यक्षता में आसमान छूती महंगाई के खिलाफ एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया जिसमें पुन्हाना विधायक चौधरी मोहम्मद इल्यास, फ़िरोज़पुर झिरका विधायक इंजीनियर मामन खान पीसीसी सदस्य महताब अहमद शामिल हुए। मेवात के तीनों विधायक बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे और आरोप लगाया कि बीजेपी आम आदमी की जेब पर डाका डाल रही है।

बता दें कि 25 मार्च को महताब अहमद की अगुवाई में पार्टी ने राष्ट्रपति को महंगाई के खिलाफ ज्ञापन व 2 अप्रैल को आफ़ताब अहमद की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन किया था।

नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल उपनेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने पत्रकारों से अपील कि की वो जनता के दर्द और पीड़ा को लिखें और  दिखाएँ ताकि अंधी और निर्दयी बीजेपी  सरकार को शर्म आये। आफ़ताब अहमद ने कहा आज देश में महंगाई ने आम से लेकर खास सभी वर्ग की कमर तोड़ दी है, गरीब मजदूर वर्ग के बजट से तो अधिकांश चीज़ें बाहर हो गई हैं। हालात बद से बदतर हो गए हैं, कांग्रेस पार्टी इस आसमान छूती महंगाई का विरोध करती है।

आफ़ताब अहमद ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों और अन्य चीजों की महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी लगातार देशभर में प्रदर्शन कर रही है। जैसे ही चुनावी नतीजे आये बीते लगभग दो हफ्तों में 14 बार दाम बढ़ाये गए हैं,यानी चुनाव खत्म लूट चालू। इसका मतलब साफ है तेल की कीमतें सरकार बढ़ा रही है ना कि तेल कम्पनियाँ।

आफ़ताब अहमद ने कहा किराना, सब्जी सहित अन्य दैनिक उपयोग की सामग्रियों की कीमतों में अप्रत्याशित उछाल आया है।सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, आदमी अब सब्जियों के लिए भी जेब ढीली कर रहा है, नीबू इन दिनों अपनी कीमत की वजह से सोना बना हुआ है। थोक बाजार में नींबू जहां 300 रुपये किलो बिक रहा हैं। वहीं चिल्लर में नींबू 400 रुपये किलो तक बिक रहा है। रोज़े व  नवरात्रे से दिन भर भूखे प्यासे व्यक्ति को अब नीबू भी नसीब नहीं हो रहा है।

आफ़ताब अहमद ने कहा कि101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं। 50% तेल का रेट सरकार टैक्स में वसूल रही है लोगों की जेब से, ये खुली लूट है। किसान जो खेत भराने के लिए डीज़ल इस्तेमाल करता है उसकी लागत दोगुनी हो गई है, बीजेपी ने वायदा तो किया था कि आय दोगुनी करेंगे लेकिन लागत दुगनी कर दी।
आफ़ताब अहमद ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार रोज़गार देती नहीं, किसान का क़र्ज़ माफ़ करती नहीं, स्कूल, अस्पताल बनाती नहीं, विकास कराती नहीं बस लोगों की जेब लूट रही है और देश का ध्यान हिजाब अजान मंदिर मस्जिद हलाल झटका और हल्दीराम पर उर्दू क्यों लिखा है ऐसे मुद्दों पर भटकाती है।

आफ़ताब अहमद ने कहा कि 62 करोड़ अन्नदाताओं को टैक्स के बोझ तले दबाया जा रहा है। पिछले 8 सालों में पेट्रोल डीजल के टैक्स से 26.51 लाख करोड़ रुपए इकट्ठा किए गए हैं बीजेपी सरकार ने, वो पैसा कहाँ गया?पिछले 8 साल में भारत के हर परिवार ने फ्यूल टैक्स के नाम पर 1 लाख रुपए दिए हैं।मार्च से लेकर अब तक 140 रुपए 50 पैसे एलपीजी में बढ़ोतरी हो चुकी है।
आफ़ताब अहमद ने कहा कि टोल टैक्स 10 से लेकर 18 प्रतिशत तक बढ़ गया है, इसका मतलब 6120 करोड़ रूपए लोगों को सड़कों पर चुकाना पड़ा है। सरकार ने होम लोन पर सब्सिडी वापस ले ली और कर्मचारियों का पीएफ भी घटा दिया है। जनता को लूटना ही बीजेपी का उद्देश्य है,सरकार को 1 लाख 60 हजार 361 करोड़ वापस करना होगा।

वहीं पुन्हाना विधायक चौधरी मोहम्मद इल्यास ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडरों के दामों में की गई बढ़ोत्तरी ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी हैं। लगातार बढ़ रही महंगाई से जहां आम नागरिक बुरी तरह से प्रभावित हो रहे है। वहीं गृहणियों के चौके का बजट भी गड़बड़ा गया है। बढ़ रहे पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत का असर अब खाद्य सामग्रियों पर स्प्ष्ट रूप से देखा जा रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की वजह से मालभाड़े के परिवहन शुल्क में भी वृद्धि हुई हैं।
मोहम्मद इल्यास ने कहा कि किराना से लेकर सब्जी, गैस, पेट्रोल, डीजल सभी वस्तुएं महंगी हो गई हैं। घर का पूरा बजट बिगड़ गया है। बेतहाशा बढ़ती महंगाई से हम हर माह जो थोड़ी बहुत बचत करते थे। सरकार ने वह भी छीन ली है।

फ़िरोज़पुर झिरका विधायक इंजीनियर मामन खान ने कहा कि डीजल और पेट्रोल के दामों को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में महंगाई बढ़ने की रफ्तार तेज होगी। फिलहाल सब्जियों से लेकर सभी चीजों के दाम बढ़ रहे हैं। घर के रोजमर्रा सामान की जरूरत के सामान के भावों में वृद्धि ने बजट बिगाड़ दिया है। पिछले 17 दिनों में 14 बार पेट्रोल डीजल के भावों में परिवर्तन हो चुका है। हर दिन पेट्रोल-डीजल और अन्य चीजों के दाम अनावश्यक बढ़ रहे हैं और इसका परिणाम आवश्यक वस्तुओं पर हो रहा है इसलिए हम विरोध कर रहें।

मामन खान ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि यूपीए सरकार के दौरान जो कीमतें थी वो किया जाना चाहिए। मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों पर डाका डाल रहे हैं उसके खिलाफ विरोध कर रहे हैं।हमारी मांग है कि यह दाम सरकार वापस ले।
पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि सुबह सुबह बीजेपी सरकार सोचती है कि कैसे  पेट्रोल-डीजल-गैस के  रेट बढ़ाएं जायँ, युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाएँ, आज किस सरकारी कंपनी को बेचा जाए, किसानों को और लाचार कैसे किया जाए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं, कीमतें अगर कम नहीं हुई तो कांग्रेस प्रदर्शन धरना आगे भी करेगी।

तीनों कांग्रेस विधायकों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि रमजान में बिजली पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। पहले भी आला अधिकारियों व जिला प्रशासन से इस सन्दर्भ में बैठक हो चुकी है।

इस दौरान कांग्रेस पार्टी की सभी इकाईयों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Previous post

सोहना में धोखाधड़ी का मामला घटित, आरोपियों ने ऐंठे दो लोगों से पैसे………. पुलिस ने किया मामला दर्ज

Next post

डबल मर्डर के मामले में गवाही पर ना पहुंचने पर न्यायालय ने दो गवाहों के खिलाफ किये गैर जमानती वारंट जारी….

You May Have Missed

error: Content is protected !!