कई मांगों को लेकर डीसी से मिले आफ़ताब अहमद

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने ब्रस्पतिवार को जिला उपायुक्त से मुलाक़ात की और कई अहम मुद्दों पर बैठक की।

आफ़ताब अहमद के साथ सलम्बा गाँव के लोगों ने जिला उपायुक्त से मुलाक़ात की और हाल ही में 19 मार्च को सडक हादसे में मारे गए दो नौजवानों के परिजनों को नौकरी देने व आर्थिक मदद की मांग की। इस मामले में पुलिस पर भी भारी आरोप लगे थे और 14 लोग घायल हुए थे जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए पर भारी विरोध प्रदर्शन स्थानीय लोगों ने किया था। स्थानीय विधायक की मौजूदगी में जिला प्रशासन ने कई मांगों को माना भी था।

 आफ़ताब अहमद ने जिला उपायुक्त से कहा कि पीड़ित परिवार की मदद तत्काल की जाए जिला उपायुक्त ने आश्वासत किया कि जल्द इस मांग को अमली जामा पहनाया जायगा।

आफ़ताब अहमद ने जिला उपायुक्त से रमजान में बिजली और पानी आपूर्ति की मांग करते हुए कहा कि रोज़ेदारों के लिए सहूलियत के लिए बिजली और पानी आपूर्ति की जाए। जिला उपायुक्त ने विधायक को बिजली पानी की आपूर्ति के लिए आश्वास्त किया है। बता दें कि बिजली आपूर्ति के आदेश विधायक आफ़ताब अहमद ने डी एच बी वी एन के एमडी पीसी मीणा आईएएस से पहले ही करा दिये हैं।

आफ़ताब अहमद ने जिला उपायुक्त से अत्याधिक बारिश से फसल ख़राब होने के कारण मुआवजे की मांग को फिर उठाते हुए कहा कि 30000 एकड़ भूमि पर फसल ख़राब हुई और अगली फसल भी प्रभावित हुई थी जिसका मुआवजा अभी तक नहीं मिला है जिससे किसान परेशान हो रहे हैं। 27 जनवरी को विधायक आफ़ताब अहमद ने लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया था और मामला विधानसभा में भी उठाया था। विधायक को जिला उपायुक्त ने सकारात्मक कारवाई का आश्वाशन दिया।

इस दौरान धुलावट गाँव के लोगों ने विधायक आफ़ताब अहमद के साथ जिला उपायुक्त से बैठक कि और मांग की कि धुलावट गाँव व आसपास के गाँवों के लोगों के लिए टोल टैक्स फ्री किया जाए क्योंकि ये नियम हैं कि आसपास के गाँव के लिए टोल फ्री होता है। जिला उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि मामले का संज्ञान लेकर सकारात्मक कारवाई की जायगी।

Previous post

सोहना एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आदेश।

Next post

‘‘हम सब समाज के देनदार हैं और हम पल समाज से कुछ न कुछ ले रहे हैं इसलिए हमें समाज का कर्जा उतारने हेतू लोगों की सहायता करनी चाहिए’’- स्वास्थ्य मंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!