महंगाई पर फूटने लगा गुस्‍सा, आफ़ताब की अगुवाई में नूँह में  जोरदार प्रदर्शन 

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद की अगुवाई में देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मेवात कांग्रेस ने शनिवार  को बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। घरेलू गैस सिलेंडर, पेट्रोलियम पदार्थों, सब्जियों, सरसों का तेल, खाद्य पदार्थों की मूल्य वृद्धि के खिलाफ जोरदार  विरोध प्रदर्शन किया जिसमें कांग्रेस जिला मुख्यालय नूँह से लेकर नूँह शहर तक तपती गर्मी में लोगों ने पैदल मार्च किया व बीजेपी  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन का आह्वान किया है। इसी सिलसिले में नूँह कांग्रेस ने शनिवार को प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।

 नूँह विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि केंद्र सरकार देश में कृत्रिम महंगाई बढ़ाकर अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचा रही है, जिससे जनता में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। चुनावों तक महंगाई नहीं बढ़ाई गई लेकिन  चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा ने गरीब, मजदूर जनता की जेब पर सीधा डाका डालना शुरू कर दिया है। इसके विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतरकर जनता की लड़ाई लड़ रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि रूस यूक्रेन का मुद्दा बताकर केंद्र सरकार ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है जबकि जब कच्चे तेल की कीमत ₹30 प्रति डॉलर थी तब तेल की कीमतें क्यों बढ़ाई गई थी।आफ़ताब अहमद ने प्रदेश की बीजेपी जजपा सरकार को भी बिजली दर बढ़ाने के लिये जमकर फटकार लगाई और कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा के लोगों की जेब पर डांका डाल रही है। उन्होंने टोल दरों में वृद्धि की भी आलोचना की।पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने भी केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी राज में महंगाई आसमान छू रही है, पेट्रोल डीज़ल रसोई गैस के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं, लाखों करोड़ रु जनता की जेब से लूटा गया है, बीजेपी सरकार के उद्योगपति दोस्त चांदी काट रहे हैं तो आम गरीब जनता दिन काट रही है। उन्होंने मांग की कि बीजेपी केंद्र सरकार महंगाई कम करे नहीं तो कांग्रेस सडक से लेकर संसद तक विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस प्रदर्शन में जिला युवा कांग्रेस, एन एस यू आई, प्रदेश कांग्रेस सहित सभी कांग्रेस इकाईयों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!