सोहना व्यापारियों की पँचायत 16 अप्रैल को होगा बड़ा निर्णय

सोहना बाबू सिंगला

सोहना-गुरुग्राम मार्ग पर गाँव घामडोज में बनाये टोल बैरियर का मुद्दा गर्माने लगा है। उक्त मुद्दे को लेकर क्षेत्रवासी 18 अप्रैल को टोल स्थान पर धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसका निर्णय आयोजित पँचायत में लिया गया था। वहीं टोल टैक्स की समाप्ति को लेकर कस्बे के व्यापारी वर्ग भी एकजुट होने लगा है। जिनकी पँचायत 16 अप्रैल को होगी। जिसमें बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। आरोप है कि टोल संचालक उक्त मार्ग के पूरा निर्मित न होने के बाबजूद भी टोल वसूल रहे हैं। जिन्होंने जबरन टोल वसूली के लिए बाउंसर तैनात किए हुए हैं जो लोगों से दुर्व्यवहार करने से भी नहीं चूकते हैं।

घामडोज टोल टैक्स बैरियर सरकार व प्रशासन के गले की फांस बनता जा रहा है। क्षेत्रवासी टोल को समाप्त करने की माँग पर अड़े हुए हैं। जिन्होंने इसके लिए कई पँचायत भी की हैं। जो 18 अप्रैल को आर पार की लड़ाई लड़ेंगे तथा टोल स्थान पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। जिसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं मामले की गंभीरता को देखकर व्यापारी वर्ग भी समर्थन में उतर गया है। कस्बे के व्यापारी 16 अप्रैल को पँचायत करके बड़ा निर्णय लेंगे। 

दोनों व्यापारिक संगठन हुए एककस्बे के दोनों व्यापारिक संगठन क्रमशः व्यापार मंडल सोहना व व्यापार मंडल संघ एक जुट हो गए हैं। दोनों ही संगठनों ने उक्त मुद्दे पर अपना पूर्ण समर्थन दे दिया है। प्रधान अशोक गर्ग व प्रधान मनोज राघव ने बताया कि उक्त मुद्दा क्षेत्रवासियों से सम्बंधित है। जिसमें व्यापारी वर्ग भी शामिल हैं। दोनों ही संगठन एकजुट होकर चलेंगे तथा लोगों को समस्या से निजात दिलाएंगे।

पँचायत 16 अप्रैल को ………… कस्बे के व्यापारियों की पँचायत साढ़े पांच बजे अनाज मंडी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में होगी। जिसमें ठोस निर्णय लिया जाएगा। पंचायत के लिए सभी व्यापारियों को सूचना भेज दी है।

Previous post

ड्रामेबाज है आम आदमी पार्टी, दिल्ली में लागू क्यों नहीं की एक पेंशन – गृह मंत्री

Next post

गलियों/सडक़ों का निर्माण निर्धारित समयावधि में पूरा करें संबंधित विभाग के अधिकारी : निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता

You May Have Missed

error: Content is protected !!