बाजार/मार्किट इत्यादि स्थानों पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़कर व कार चालक को झांसा देकर गुमराह करके कार में रखे कीमती समान को चोरी करते थे।

गुरुग्राम,15.04.2022 – गुरुग्राम शहर के कई स्थानों से गाड़ियों के चलक्क को झांसा देकर लैपटॉप बैग व अन्य कीमती सामान चोरी करने की कई घटना रिपोर्ट हुई थी। इस प्रकार की वारदात किसी विशेष गैंग द्वारा किए जाने की सम्भावना थी। श्री राजीव देशवाल IPS पुलिस उपायुक्त अपराध व श्री प्रीतपाल सांगवान ACP Crime द्वारा इस गैंग को पकड़ने के लिए दिए निर्देशों के अनुसार निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की टीम ने गाड़ी के शीशे तोड़कर गाड़ी में रखे सामान को चोरी करने वाले ठक-ठक गिरोह के 04 सदस्यों को दिनांक 05.04.2022 को एम.जी.रोङ, गुरुग्राम से काबू किया था:-

अशोक कुमार पुत्र लोहानदन निवासी गाँव मल्लायपट्टी कल्लुकुङी, थाना रामजीनगर, जिला तिरुचिरपल्ली, तमिलनाडू।

मुकेश पुत्र श्रीप्रकाश निवासी 1/215 हरिबसर कॉलोनी कल्लुकुङी, थाना रामजीनगर, जिला तिरुचिरपल्ली, तमिलनाडू।

दामोदरन पुत्र मनोचरण निवासी गाँव मल्लायपट्टी कल्लुकुङी, थाना रामजीनगर, जिला तिरुचिरपल्ली, तमिलनाडू।

आदित्य कोईरी पुत्र राजा कोईरी निवासी साऊथ नाला दंगा कन्हङ, थाना बान्दल, जिला हुघली, पश्चिम-बंगाल।

आरोपियों द्वारा थाना डी.एल.फेस.-2, गुरुग्राम में अंकित अभियोग संख्या 45 दिनांक 28.03.2022 धारा 379 भा.द.स. में दिनांक 28.03.2022 गुरविन्द्र सिंह नामक व्यक्ति MG Road की सर्विस लेन में अपनी गाङी पार्क कर रहा था तो पिछे से उपरोक्त आरोपियों ने उसका ध्यान भटकाकर इसकी गाङी में रखे 02 बैग चोरी कर लिए थे। आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार करके माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जहां से आरोपी मुकेश व अशोक उपरोक्त को 08 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया व आरोपी दामोदर व आदित्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

वारदात करने के तरिके:-

जब कोई व्यक्ति गाड़ी लेकर खड़ा होता था तो इस गैंग का एक सदस्य गाड़ी के पास 10/20 रुपए के नोट/सिक्के बिखेर देते थे और कार में बैठे चालक को कहते कि आपके रुपए गिर गए है, जब वह व्यक्ति गाड़ी से नीचे उतरकर नीचे रुपए उठाने लगता तो गाड़ी के दूसरी साइड खड़ा इनका दूसरा साथी गाड़ी को खोलकर गाड़ी मे रखे सामान को लेकर चम्पत हो जाते थे।

दिल्ली गुरुग्राम या एनसीआर एरिया से चोरी सामान को ये कर्नाटक/तमिलनाडु ले जाकर बेचते थे। कभी हवाई जहाज से तो कभी रेलगाड़ी से यात्रा करते थे। कुछ अवसर पर ये चोरीशुदा माल को कोरियर से भी भेजते थे।

बरामदगी:-
पुलिस टीम द्वारा पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिए गए आरोपी मुकेश व अशोक उपरोक्त की निशानदेही पर इनके कब्जा से चोरी किए हुए 02 गोल्ड कंगन, 02 डायमन्ड/गोल्ड टोपस, 01 गोल्ड कोईन व 1200 रुपयों की नगदी बरामद की गई है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को पुनः माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!