सोहना जनस्वास्थ्य विभाग बनाएगा बूस्टर। मिलेगी पानी समस्या से निजात

सोहना बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में दो बूस्टरों का निर्माण होगा। जिनपर करीब 500 लाख रुपये की लागत खर्च की जाएगी।उक्त बूस्टर बांध कालोनी में निर्मित किये जायेंगे। जिनका निर्माण जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। वहीं विभाग ने उक्त योजना का प्रस्ताव बनाकर सरकार को प्रेषित कर दिया है। जिसको स्वीकृति मिल गई है। बजट की राशि मिलने पर टेंडर प्रक्रिया द्वारा कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों का दावा है कि यह योजना इस वर्ष के अंत तक सम्पन्न हो जाएगी।

सोहना जनस्वास्थ्य विभाग लोगों को पानी समस्या से निजात दिलाने में जुट गया है। जिसके लिए विभाग 2 बूस्टरों का निर्माण करेगा। उक्त बूस्टर वार्ड नम्बर 18 में स्थित बाँध कालोनी में निर्मित कराए जाएंगे। जिनके निर्माण पर करीब 5 करोड़ रुपये की लागत आएगी। विभाग ने योजना का प्रारूप तैयार करके सरकार को भेज दिया है। जिसको मंजूरी दे दी है। किंतु विभागीय कोष में राशि न आने से कार्य अभी अधर में लटका हुआ है। जिसके आने पर कार्य टेंडर प्रक्रिया द्वारा शुरू कर दिया जाएगा।

विदित है कि कस्बे में कई स्थानों पर पानी की समस्या बनी हुई है। जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। विभाग ने उक्त समस्या को हल करने के लिए बूस्टर निर्माण को हरी झंडी दे दी है। जिनमें नहरी पानी को एकत्रित किया जाएगा। जिससे कई वार्डों में पानी समस्या आसानी से हल हो जाएगी।

क्या कहते हैं अधिकारी………… सोहना जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ ओमप्रकाश कहते हैं कि योजना स्वीकृत हो चुकी है। कोष मिलने पर टेंडर प्रक्रिया द्वारा कार्य शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि तह योजना इस साल के अंत तक पूरी हो जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!