विधायिका, न्यापालिका, कार्यपालिका सविंधानानुुसार कार्यरत : जरावता

मोदी सरकार अंबेडकर के सपनो को निष्ठा-ईमानदारी से साकार कर रही.
डॉ. अंबेडकर द्वारा रचित सविधान में सभी वर्गों के लिए अधिकार दिए गये.
पीएम मोदी ने दूसरा कार्यकाल आरंभ करने से पहले संविधान को नमन किया

फतह सिंह उजाला

पटौदी। भारतीय सविधान रचियता कमेटी के अध्यक्ष भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के नेतृत्व अथवा मार्ग दर्शन में लिखे गये सविधान में सभी वर्गों के लिए अधिकार दिए गये। आज देश, विधायिका, न्यापालिका, और कार्यपालिका उन्ही के अनुरूप प्रगति के पथ पर अग्रसर है । सही मायने में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली आजादी के बाद केंद्र में बहुमत वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर के सपनो को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ साकार भी कर रही है । पीएम मोदी ने दूसरा कार्यकाल आरंभ करनेसे पहले संविधान को ही श्रद्धा से नमन किया था। वह चाहे बाबा साहब की जन्म भूमि के सोंदर्यकरण की बात हो या जहा उन्होंने अंतिम सांस ली हो उस भूमि की बात हो या चेत्य भूमि जहा उनका अंतिम संस्कार किया गया उसकी बात हो।

यह बात बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष में गांव मेवका (ढोरका, वजीरपुर) में आयोजित कार्यक्रम में पटौदी एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता के द्वारा कही गई। इसकी अध्यक्षता इस कार्यक्रमके में अध्यक्ष एमएलए जरावता और मुख्य अतिथि के तौर पर बादशाहपुर से एमएलए एवं हरियाणा सरकार में चैयरमैन राकेश दौलताबाद ने शिरकत की। कार्यक्रम में गांव के गणमान्य व्यक्तियो ने पगड़ी पहनाकर एमएलए सत्यप्रकाश जरावता व राकेश दौलताबाद का मान सम्मान किया। इस मौके पर एमएलए सत्य प्रकाश जरावता और एमएलए राकेश दौलताबाद ने केक काटकर बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन मनाया ।

एमएलए जरावता ने कहा कि बाबा साहब का नारा था “शिक्षा उस शेरनी का दूध है जो पिएगा वो दहाड़ेगा” ।  डॉ. अंबेडकर ने हमेशा शिक्षित होने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को विशेष रूप से उपेक्षित दलित व पिछड़े वर्ग को प्रेरित किया । उन्होंने नारा दिया था “शिक्षित बनो, संगठित बनो और संघर्ष करो”। प्रदेश में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पिछली योजना में तय किया कि चाहे बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर कि जयंती हो, चाहे भगवान वाल्मीकि की जयंती हो, चाहे गुरु रविदास जी की जयंती हो, सभी महापुरुषों की जयंती मनाने का काम हरियाणा सरकार करेगी।  इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी के तमाम मंत्री व विधायक पुरे हरियाणा में बाबा साहब को नमन करने के लिए अलग अलग कार्यकर्माे में जा रहे है और हमारे लिए यह सोभाग्य की बात है कि आने वाली 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर कि जयंती के दिन भारतीय जनता पार्टी कार्यालय गुरुग्राम का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी करेंगे । भारतीय जनता पार्टी इस कार्यालय के अंदर सबसे बड़ा सभाघर है। इस सभाघर का नाम भी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर सभाघर रखने का काम करेंगे।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने बादशाहपुर से विधायक एवं हरियाणा सरकार में चेयरमैन राकेश दौलताबाद से कहा कि आपसे पहले बादशाहपुर से विधायक व पीडब्ल्यूडी मंत्री माननीय राव  नरबीर सिंह  ने जिस भवन का निर्माण शुरू किया था, आप उसे पूरा कर रहे है। इस मौके पर आपसे इतना ही आग्रह करना चाहूँगा कि आप उस भवन को इस तरह से तैयार करवाइये कि पुरे हरियाणा से लोग उसे देखने आये। इस मौके पर सरपंच सुंदर लाल सिकंदरपुर, ओमप्रकाश पूर्व सरपंच मानेसर, ब्रहम यादव चेयरमैन नगर निगम गुरुग्राम, शेर सिंह चौहान सरपंच मेवका, पवन यादव, धर्मवीर पार्षद शशि प्रधान आरडब्ल्यूए सेक्टर 1 मानेसर , श्रीमती दयावती, भरत सिंह पूर्व सरपंच हयातपुर, राकेश पूर्व चेयरमैन, धर्मवीर पार्षद, जगदेव, रामकुमार, राजेंद्र, हीरालाल व गाँव मेवका, ढोरका, वजीरपुर से सेकड़ो गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!