-सेक्टर-52 में किया हाई पावर ट्रांसफार्मर का शुभारंभ

गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम को अब बिजली के कटों से निजात मिल चुकी है। अब यहां 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। तकनीकी खराबी के कारण कभी कोई फाल्ट आ जाते हैं, इन्हें दूर करने के लिए अब बिजली उपकरणों को दुरुस्त किया जा रहा है। जगह-जगह पर बिजली के जंक्शन बनाए जा रहे हैं। यह बात उन्होंने रविवार को सेक्टर-52 में हाई पावर ट्रांसफार्मर के शुभारंभ अवसर पर कही।

विधायक ने कहा कि इस हाई पावर ट्रांसफार्मर से अब क्षेत्र में बिजली की समस्या से निजात मिल सकेगी। उन्होंने सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही बिजली के सदुपयोग के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हम बिजली के उपकरणों को बिना जरूरत के उपयोग ना करें। यानी अगर हम किसी कमरे में, कार्यालय में बैठे नहीं हैं या फिर वहां से कहीं जाते हैं तो पंखे, लाइट्स आदि को बंद करके जाएं। यह जरूरी नहीं कि अगर हम बिल चुका सकते हैं तो हम बिजली को व्यर्थ में उपयोग करेंगे। इसकी बचत करना भी जरूरी है। गर्मियों में बिजली की मांग सर्दियों की अपेक्षा अधिक हो जाती है। इसलिए हमें बिजली को जरूरतअनुसार ही उपयोग करना चाहिए। उन्होंने बिजली मंत्री के बिजली के क्षेत्र में प्रदेश में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बिजली विभाग को उनके नेतृत्व में गति मिली है। प्रदेशभर में उन्होंने बिजली विभाग को आगे बढ़ाया है। बिजली संबंधी अनेक समस्याओं का समाधान कर दिया गया है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि बिजली हमारे जीवन की मुख्य जरूरत है। बहुत से काम बिजली से ही होने लगे हैं, ऐसे में हमें बिजली के वैकल्पिक संसाधनों को भी अपनाना चाहिए। इसके लिए सौर ऊर्जा अच्छा विकल्प है। सौर ऊर्जा अपनाकर हम बिजली के बिलों को कम कर सकते हैं। इस अवसर पर पार्षद मनीष वजीराबाद, पार्षद कुलदीप बोहरा, भाजपा मंडल से स्वाति टंडन, सिद्धार्थ सिद्धू, दीपक शर्मा, बरखा शर्मा, सुनील मेंबर, अजीत यादव, राजवीर यादव, दीवान यादव, सूबेदार बलबीर, रामअवतार यादव, सागर, अमित आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!