हांसी का नगर प्रशासन पूरी तरह से फैल, राष्ट्रीय शहीद संगठन द्वारा आज त्रिमूर्ति पार्क में सफाई अभियान

हांसी, 9 अप्रैल  । मनमोहन शर्मा

राष्ट्रीय शहीद संगठन द्वारा आज त्रिमूर्ति पार्क में एक सफाई अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत त्रिमूर्ति पार्क में फैली गंदगी व पार्क की दीवारों पर लगे पोस्टरों को साफ किया गया व त्रिमूर्तियों को जल से नहलाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्र गान गाकर की गई। जिसके बाद अशोक चुघ द्वारा हरी झंडी दिखाई गई। 

इस दौरान पार्क की दीवारों पर लगें इश्तहारों को खुरच कर उतारा गया, पार्क में झाड़ू लगा कर साफ सफाई की गई। इस दौरान राष्ट्रीय शहीद संगठन के अध्यक्ष अनुराग सिंह ने कहा कि हांसी का नगर प्रशासन पूरी तरह से फैल हो चुका है, बार बार प्रशासन को शिकायत करने के बाद भी लोग शहीद स्मारकों व पार्को में गंदगी फैला रहे है। 

उन्होंने कहा कि कुछ छुटभईयां नेता व संस्था के संस्थापक इन शहीद स्थलों पर अपनी शोहरत पाने के लिए और प्रचार पाने के लिए इन स्थानों पर अपने इश्तहार लगाते है जो कि गलत है। बड़े अफसोस की बात है कि प्रशासन और नगर परिषद प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों को सम्मान तब मिलेगा जब इन स्मारकों व स्थलों को हम राष्ट्रीय की धरोहर मानकर इनकी देखरेख करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज के हर वर्ग हर सामाजिक संस्था को आगे आना होगा। संगठन के प्रधान देवेंद्र मेहता ने कहा कि आज हम जो खुली हवा में सांस ले रहे है वो इन शहीदों की देन है। हमें इनके सम्मान के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि आज जो त्रिमूर्ति पार्क की साफ सफाई की गई है वो महज एक शुरुआत है आगे हमारा ये अभियान जारी रहेगा।

वही सचिव केशव धमीजा ने कहा कि अब लगातार पार्को की सफॅाई करते रहेंगे। व आज के कार्यक्रम के क्रमिक प्रधान भारत भूषण भ्याना ने कहा कि उन्होंने आज जो बीड़ा उठाया है वो इस को लेकर हमेशा काम करते रहेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय महानायक समान सभा के अध्यक्ष महंत सागर नाथ ने कहा कि हमने शहीदी दिवस पर सभी अखबार व सोशल मीडिया के माध्यम से कहा था कि शहीद स्मारकों पर यदि कोई भी इशतहार व होर्डिंग लगता है तो उसे उतारने का काम शहर की संस्थाएं करेंगी। 

उन्होने कहा कि राष्ट्रीय शहीद संगठन ने त्रिमूर्ति पार्क पर सफाई करके जो पहल की है वो एक सराहनीय कदम है। 

इस दौरान सरपरस्त रमेश मेहता, उप प्रधान नरेश मेहता, सचिव केशव धमीजा, सन्यासी विपिन बाबा, राष्ट्रीय महानायक सम्मान सभा के अध्यक्ष महंत सागर नाथ, रजत कुमार, अशोक चुघ, सुरेंदर महादेव, विक्रांत गोयत, समाजिक कार्यकर्ता कश्मीरी लाल ग्रोवर, प्रशांत कक्कड़ (चीनू) आदि मौजूद 

You May Have Missed

error: Content is protected !!