सोहना बाबू सिंगला

गेहूं फसल की खरीद में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं होगी। जो भी अधिकारी व कर्मचारी कोताही बरतेगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा अनाज मंडी में पर्याप्त मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाए। यह फरमान सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित विभाग अधिकारियों को जारी किए हैं। इस अवसर पर उन्होंने आवारा पशुओं पर भी लगाम कसने को कहा है। तथा ऐसे पशुओं को गौशाला में भेजने के आदेश दिए हैं। एसडीएम आज काफी सख्त नजर आये। इस अवसर पर अधिकांश अधिकारी मौजूद थे।

शुक्रवार को एसडीएम जितेंद्र गर्ग का रुख काफी सख्त रहा। जिन्होंने सम्बंधित अधिकारियों की जमकर क्लास ली तथा उनको अपनी ड्यूटी सक्रियता से करने की नसीहत दी। एसडीएम ने कई मुद्दों को लेकर अपने कार्यालय में सम्बंधित अधिकारियों की बैठक आमंत्रित की थी। जिसमें मार्किट कमेटी विभाग, पशु विभाग, नगरपरिषद विभाग, पुलिस विभाग, अनाज मंडी प्रतिनिधि , गौशाला प्रतिनिधि मौजूद रहे।

बैठक में एसडीएम ने कहा कि गेहूं खरीद में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। किसानों व आढ़तियों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिये। उन्होंने मार्किट कमेटी सचिव को अनाज मंडी में बिजली, पानी, शौचालय, सफाई की व्यवस्था समुचित रखने के आदेश दिए हैं। तथा फसल का उठान समय पर कराए जाने को भी कहा गया है। उन्होंने फसल का लदान समय पर न करने पर एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा है। इसके अलावा आवारा पशुओं पर लगाम कसने के लिए नगरपरिषद प्रशासन को फरमान दिये गए हैं। जो समय समय पर अभियान चलाकर आवारा पशुओं को पकड़कर उनको गौशालाओं में भेजेंगे। अगर कोई भी पशु मालिक दुर्वहवार करता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही की जाएगी। वहीं बैठक से पूर्व एसडीएम ने अनाज मंडी का निरीक्षण भी किया। जिसमें किसानों व आढ़तियों ने उनके समक्ष कई समस्याओं से अवगत कराया था।

error: Content is protected !!