गुरूग्राम जिला में सरस मेला शुरू, 20 अप्रैल तक सैक्टर-29 स्थित लेजरवैली ग्राउंड में लगेगा मेला

– विभिन्न राज्यों के शिल्पकारों द्वारा तैयार उत्पादों की लगाई जायेंगी स्टॉल, दर्शकों के मनोरंजन के लिए होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गुरूग्राम, 8 अप्रैल। गुरूग्राम जिला में 9 अप्रैल से सरस मेला शुरू होने जा रहा है। मेले के शुभारंभ अवसर पर विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। सरस मेले की तैयारियों को लेकर आज जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सरस मेले की नोडल अधिकारी अनु श्योकंद ने लोक निर्माण विश्राम गृह में बैठक ली जिसमें उन्होंने मेले की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए । उन्होंने इस अवसर पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्हें समय रहते तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। यह मेला सैक्टर-29 स्थित लेजर वैली ग्राउंड के निकट हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मैदान में प्रातः 11 बजे से आयोजित किया जाएगा।

श्रीमति अनु श्योकंद ने आज अलग-2 विभागों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि एक लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर गुरूग्राम में सरस मेला लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले लोगों के लिए सुविधाओं के साथ साथ उनके मनोरंजन को लेकर भी इंतजाम किए गए हैं ताकि लोग सरस मेले से अच्छी यादें लेकर लौंटे। उन्होंने कहा कि मेले में हरियाणा राज्य के विभिन्न ज़िलों व देश भर के राज्यों से शिल्पकारों और स्वयंसेवी सहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों की स्टॉल लगाई जाएंगी। इसके लिए 150 स्टॉल लगाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि सूरजकुंड मेले की तर्ज पर सरस मेले में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी कहानियों के अलावा प्रदेश की कला व संस्कृति से जुड़ी आकर्षक प्रस्तुति दी जाएंगी। सरस मेला में लोगों को देश की विभिन्न संस्कृतियों की छटा देखने के को मिलेगी। मेले में आने वाले लोगों के लिए मेला परिसर में फूड कोर्ट तथा बच्चों के लिए मनोरंजक खेलों का भी प्रबंध किया गया है। यही नहीं, मेले में मोबाइल एटीएम की व्यवस्था भी होगी।

बैठक में हरियाणा ग्रामीण राज्य आजीविका मिशन से दिप्ति ढींढसा, महिला एवं बाल विकास विभाग से सीडीपीओ नेहा दहिया, अग्रणी जिला प्रबंधक प्रहलाद रॉय गोदारा सहित कई अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!