मंदिर में बताया, पर्यावरण बचाने को करें कपड़े के थैलों का उपयोग

-डीएलएसए ने विशेष कैंप लगाकर मनाया विश्व हेल्थ डे
-शीतला माता मंदिर परिसर में लोगों को कानूनी जानकारी, पर्यावरण के प्रति किया जागरुक
-कपड़े के थैले अपनाने पर दिया गया जोर

गुरुग्राम। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम ने विशेष कैम्प लगाकर विश्व हेल्थ डे मनाया। इस दौरान शीतला माता मंदिर में द अर्र्थ सेवियर्स फाउंडेशन और द लायंस क्लब के सहयोग से कानूनी जागरुकता स्टॉल लगाई। वहां पर लोगों को अच्छी सेहत के लिए पोष्टिक आहार लेने के लिए भी जागरूक किया।

पर्यावरण को साफ रखने के लिए पॉलीथीन का उपयोग करने के बजाए कपड़े के थेलों का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया। साथ में कपड़े के थेले बांटे गए। कानूनी जागरूकता स्टॉल पर गुरुवार को पैनल अधिवक्ता विजय यादव, अलरीना सेनापति और अधिवक्ता कमल कटारिया, लायंस क्लब के दीपक कटारिया, अजय यादव, प्रवीन सैनी, अमित वर्मा, मकुल और सोनू मौजूद थे। भोंडसी जेल में भी कैदियों के लिए हेल्थ चेकअप कैम्प लगाया गया उन्हें दवाइयां भी दी गई।

मंगलम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी हॉस्पिटल के सहयोग से घामड़ोज गांव में हेल्थ चेकअप कैंप लगाया। नवज्योति इंडिया फाउंडेशन ने भी बच्चों के लिए वर्चुअल प्लेटफार्म पर वेबिनार किया, जिसमें जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की पारा लीगल वॉलंटियर डा. नीरू ने अच्छी सेहत के लिए जागरूक किया। मोबाइल वैन पैनल अधिवक्ता बनवारी लाल ने पटौदी में लोगों को जागरुक किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें विज्ञान की उपचार शक्ति दिखाई, इसने हमारी दुनिया में असमानताओं को भी उजागर किया।

Previous post

‘‘हम सब समाज के देनदार हैं और हम पल समाज से कुछ न कुछ ले रहे हैं इसलिए हमें समाज का कर्जा उतारने हेतू लोगों की सहायता करनी चाहिए’’- स्वास्थ्य मंत्री

Next post

बिजली के गलत बिलों से उपभोक्ता हैं परेशान

You May Have Missed

error: Content is protected !!