गुरुग्राम, 7 अप्रैल: विश्व स्वास्थ्य दिवस 2022 के मौके पर पुलिस कर्मचारियों को स्वस्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज पुलिस लाइन गुरुग्राम में ‘आरोग्यम उत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

‘आरोग्यम फेस्ट’ के अंतर्गत आयोजित योग सत्र व रक्तदान शिविर कार्यक्रमों में सैंकड़ों पुलिस कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर कर्मचारियों को शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ मानसिक स्वास्थय का ध्यान रखने का भी महत्व समझाया गया।

व्यस्त कार्यशैली के कारण कई बार पुलिसकर्मियों को स्वस्थ्य सम्बंधित समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है लेकिन वो उतने ही साहस के साथ फील्ड में फिर से उतरकर लोगों की सेवा में अपना अहम योगदान सुनिश्चित करते हैं।

यह विशेष आयोजन ‘आरोग्यम उत्सव’ आज 07.04.2022 को हरियाणा पुलिस द्वारा राज्य स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। पुलिस बल की व्यस्त दैनिक कार्यशैली स्वस्थ्य के प्रति ध्यान को एक संवेदनशील मुद्दा बनाती है। अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करके ही पुलिस द्वारा जनता की अधिक सक्रिय रूप से सेवा की जा सकती है।

आरोग्यम उत्सव के दौरान गुरुग्राम पुलिस द्वारा आज पुलिस लाईन, गुरुग्राम डा. भूदेव हंस, योग आचार्य के सहयोग से एक योग शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने गुरुग्राम पुलिस के कर्मचारियों को योग अभ्यास कराते हुए स्वस्थ जीवन के लिए योग की महत्वता बारे बताया व नियमित रुप में योग करने के लिए प्रेरित भी किया गया।

इसके अतिरिक्तगुरुग्राम डा. भूदेव हंस, लाइन, गुरुग्राम में ही रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। इस आयोजन में गुरुग्राम पुलिस के कर्मचारियों द्वारा 29 यूनिट रक्तदान किया गया।

error: Content is protected !!