–देश-प्रदेश से खेड़कीदौला पहुंचे कई यादव संगठन
–मोर्चा की देशभर के यादव संगठनों को एक मंच पर लाने की कवायद
–अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए आखिरी सांस तक जारी रहेगा संघर्ष

मानेसर। अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर खेड़की दौला में जारी संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के धरने को देश व प्रदेश से कई यादव संगठन समर्थन देने पहुंचें। धरने के 62वें दिन हरियाणा यादव महासभा के अध्यक्ष धर्मपाल यादव, हरियाणा युवा यादव महासभा के अध्यक्ष अनिल यादव, जयपुर यादव सभा से दिनेश यादव, शेर सिंह यादव, बहरोड से सुधीर यादव, जीतू अहीरवाल, झज्जर यादव महासभा के अध्यक्ष विरेंद्र दारोगा, महेंद्रगढ़ यादव सभा के अध्यक्ष डॉ. प्रेमराज यादव सहित कई अन्य यादव संगठनों ने खेड़कीदौला पहुंचकर आंदोलन की भावी रणनीति को लेकर मोर्चा के की टीम के साथ मंथन किया। इस मौके पर हरियाणा यादव महासभा के अध्यक्ष धर्मपाल यादव ने कहा कि पिछले 62 दिन से गुरुग्राम के खेड़कीदौला में शांतिप्रिय ढंग से यादव समाज अपने अधिकार और स्वाभिमान के लिए धरना दे रहा है। देश के लिए समर्पित एक बहादुर कौम जिसने देश के लिए न जाने कितने वीरों की शहादत दी है, आज भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के तौर पर केवल अपना जायज अधिकार मांग रहा है। लेकिन सब कुछ देखते व जानते हुए भी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है तथा हमारी शांति और हमारी चुप्पी को हमारी कमजोरी मान बैठी है।

धर्मपाल यादव ने कहा कि जो यादव समाज देश के लिए हंसते-हंसते सीमा पर अपना बलिदान दे सकता है। वह अपने मान सम्मान और स्वाभिमान के लिए सड़क पर बलिदान देने का माद्दा भी रखता है। उन्होंने कहा कि अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर देश के सभी यादव संगठनों को एक मंच पर लाने की कवायद चल रही है। जिसके परिणामस्वरूप जल्द ही मोर्चा की अगुवाई में एक देशव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा।

इस मौके पर धरना स्थल पर पहुंचे सभी यादव संगठनों का आभार व्यक्त करते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि आंदोलन की सफलता के लिए एकजुटता होनी आवश्यक है। इसके लिए मोर्चा द्वारा हर घर से एक कटोरी आटा व एक रूपया, शादी-विवाह में नेग निकालने जैसे मुहिम चलाई जा रही है जिसका पूरे देश में व्यापक प्रभाव देखने को मिल रहा है। मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए पिछले 70 वर्षो से चली आ रही मांग को लेकर इस बार यादव समाज आर-पार के मूड में है तथा आखिरी सांस तक संघर्ष करने के लिए तैयार है। ये आंदोलन तभी खत्म होगा जब यादव योद्धाओं के कंधे पर अहीर रेजिमेंट लिखा जाएगा।

इस मौके पर धरना स्थल पर जगदेव यादव बीईओ, हरीश पार्षद, संतराम नंबरदार, आशीष यादव, इंद्र यादव, विपिन यादव आदि सहित देश प्रदेश से आएं विभिन्न यादव संगठनों के प्रतिनिधि व सर्व समाज की सरदारी उपस्थित रही।

error: Content is protected !!