TMC की हरियाणा इकाई के नेता रहे अशोक तंवर सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए

भारत सारथी/ कौशिक

हरियाणा में आम आदमी पार्टी को बड़ी सफलता मिली है. तृणमूल कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नेता रहे अशोक तंवर सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इससे पहले वह कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष थे.

AAP में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने एक ट्वीट में कहा- “जनप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल के कुशल नेतृत्व में जनहित में किए जा रहे कार्यों ने मुझे आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है. मैं जनता की आवाज उठाना जारी रखते हुए पार्टी नेतृत्व के विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा.” बीते साल नवंबर में ही अशोक तंवर ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी में शामिल हुए थे.

साल 2019 में अशोक तंवर ने छोड़ दी थी कांग्रेस
हरियाणा के सिरसा से सांसद रह चुके अशोक तंवर ने साल 2019 में कांग्रेस छोड़ दी थी. वह हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति (HPCC) के अध्यक्ष थे. वह भारतीय युवा कांग्रेस और कांग्रेस की छात्र इकाई एनयूएसआई के अध्यक्ष रह चुके हैं. अशोक तंवर का जुड़ना ‘आप’ के लिए एक बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि पार्टी 2024 में हरियाणा में संभावित विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिशों में जुटी है.

कई नेताओं ने थामा AAP का दामन
पंजाब विधानसभा में ‘आप’ की शानदार जीत के बाद हरियाणा में कांग्रेस, भाजपा और अन्य दलों के कई स्थानीय नेताओं ने केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का दामन थाम लिया है. अशोक तंवर के पार्टी में शामिल होने के बाद आम आदमी पार्टी राज्य में हर स्तर के चुनाव लड़ेगी. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में AAP पंचायत, नगर निकाय के भी इलेक्शन में हिस्सा लेगी.

error: Content is protected !!