जनरल स्टोर की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान नष्ट

फायर बिग्रेड समय पर न आने से लोगों में भारी रोष
पीड़ित संजय ने सरकार से मांग की मुआवजा दिया जाए

हांसी । मनमोहन शर्मा

भगत सिंह मार्ग पर स्थित संजय जनरल स्टोर की आज दड़के आग लगने से तीन मंजिल में रखा सामान भस्म हो गया । फायर बिग्रेड़ की गाड़ी लेट आने को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिला । भाजपा विधायक विनोद भयाणा ,एसडीएम डाक्टर जितेन्द्र अहलावत ,आम आदमी पार्टी मनोज राठी , सचिन जैन ,सैल्स टैक्स व इनकम टैक्स के वरिष्ठ एडवोकेट राजेंद्र गर्ग के अलावा व्यापारी संगठनों के लोगों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया व प्रशासन से मांग की है । आर्थिक सहायता पीडित दुकानदार को दी जाए । आग लगने का कारण सकिर्ट सोट बताया जाता है । लोगों ने आग बुझाने के लिए घर से बाहर निकल पानी बाल्टी से अथक प्रयास किया संजय ने बताया कि आग में करीब 15लारव का नुकशान हुआ है ।

मनियार बिरदारी से संजय व उसकी पत्नी सरिता चूडी , काँस्मैटिक ( श्रृगार ) सामान बेचते थे । जबकि संजय गावों में सामान बेचने जाते थें । जबकि उसकी पत्नी सरिता दुकान पर काम करती है ।

रविवार को सुबह जब हांकर ने देखा कि दुकान से घुआ निकल रहा था । उसने पड़ोस के राधास्वामी दिनोद वाले नेकी राम को दी । उसने पड़ोसियों व स्वामी संजय को जानकारी दी । आग बुझाने के लिए के आस पास पडोसी पप्पू ,अंजय ,सन्तोष ,विकास ,ललित ,राजेन्द्र ,शुभम व विनोद गावडिया आदि ने घरो से बाल्टी व पाईप लाइन लेकर आग को काबू किया । लोगों ने दूसरी व तीसरी मंजिल के खिड़की व शीशे को तोड़कर फैली आग को बुझाने का प्रयास किया ।

पीडित सरिता ने आरोप लगाया कि एक तो फायर बिग्रेड़ की गाड़ी करीब पौने घन्टे लेट आने से दुकान में भरा सारा सामान जल कर रारव हो गया I मौके पर पीसीआर गाड़ी भी पहुँच गई । आग को काबू करने के लिए एक गऊशाला कर्मी ने साहसिक तरीके से कार्य की भूरि भूरि प्रंशसा आए लोगों ने की । लोगों ने मानवता को देखकर आग पर काबू पाया ।

हांसी से फायर बिग्रेड गाड़ी की सीढिया खराब होने की बात सामने आई । हिसार से आए फायर बिग्रेड़ कार्मियो ने पानी डालकर आग पर काबू पाया ।

पास में पूर्व भाजपा प्रधान स्वः साधू राम गोयल के पुत्रों ने भंयानक आग को देखते हुए सामान को निकाल लिया । लोगों का कहना है कि इस भंयानक आग से कोई जान माल का नुक्शान नही हुआ । आग बुझाने के लिए सरिता के पांव पर चोट भी लग गई ।

भाजपा विधायक विनोद भयाणा ने मौके पर पहुँचकर निरीक्षण किया और पीडित दुकानदार संजय को आश्वासन दिया कि आपकी मर्दद की जाएगी और मुआवजा दिलाने के लिए उन्होने स्थानीय एसडीएम से मोबाइल से बातचीत की । आम आदमी पार्टी नेता मनोज राठी ,र्साचन जैन ,एडवोकेट राजेन्द्र गर्ग के अलावा व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि ने भी मुआवजा देने की मांग की ।

Previous post

गुरुग्राम में हजारों लोगों ने साइक्लोथान मैराथन में भाग लेकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Next post

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने खेड़ी चौपटा और बास गांव धरने पर पहुँच कर किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन किया

You May Have Missed

error: Content is protected !!