नारनौल : मोहल्ला देवस्थान के कई घरों में आई आश्चर्यजनक रूप से बडी बडी दरार, लोगों में भय का माहौल व्याप्त

मोहल्ला निवासियों ने 5 दिन पहले उपायुक्त दिया पत्र लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं
लोगों का कहना घरों में रहते हुए भी लग रहा है डर

नारनौल, रामचंद्र सैनी

नारनौल के मोहल्ला देवस्थान नजदीक दीनी मस्जिद के पास अनेक घरों में आश्चर्यजनक रूप से बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है, जिसके चलते हैं लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। इस बारे में मोहल्लों के करीब 50 लोगों का एक हस्ताक्षरित पत्र गत 28 मार्च को जिला उपायुक्त कार्यालय में देकर इस मामले में प्रशासनिक सहयोग की मांग की जा चुकी है, लेकिन आज 5 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इधर मोहल्ले के लोगों में भारी भय और रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि वह ना तो दिन को चैन से रह पा रहे हैं ना रात को सो पा रहे हैं। कई लोगों ने तो अपने मकान व कमरों को भी खाली कर लिया है लेकिन उनका भय कम नहीं हो रहा है।

मोहल्ला निवासी महिला पार्षद प्रतिनिधि घनश्याम शर्मा, डॉ ज्ञान प्रकाश, अशोक पांडे , पूर्ण चंद पांडे, दिनेश हरित एडवोकेट, नारायण दास निर्मल, रिपुदमन पांडे, सत्यनारायण निर्मल, तरुण पांडे, गजानंद, गोपाल शर्मा, राम नरेश गोयल, अमन मराठा मोहन लाल, निशू जैन व सेवाराम आदि अनेक लोगों ने बताया की करीब चार-पांच महीने पहले उनके मोहल्ले की सड़कों तथा घरों में हल्की-हल्की दरार आनी शुरू हुई थी। अब पिछले 15 दिनों से सड़कों व घरों की यह दरार धीरे धीरे चौड़ी होती जा रही है। कई मकानों  की दरार काफी लंबी चौड़ी है। कई मकानों साथ लगते निर्माण से इतनी अधिक जगह छोड़ चुके है कि वह कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

 मोहल्ला निवासी घनश्याम शर्मा व डॉ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उनके मकान के दो कमरों में दरार इतनी अधिक है कि हादसे के भय के चलते घर के अपना कमरा खाली कर चुके हैं और मकान के आधे हिस्से में आना जाना भी बंद कर दिया है। इसके बाद भी उनके मकान के दरार बढ़ती ही जा रही है। इन लोगों ने बताया की इस मोहल्ले से लोगों का आवागमन भी रहता है और जो लोग इन मकानों में रह रहे हैं उनके पास रहने के लिए कोई और विकल्प भी नहीं रहे, ऐसी सूरत में वे पिछले एक पखवाड़े से भय के साए में जी रहे हैं । उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस गंभीर मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहल्ले के लोगों को भय के साये से निकाल ले। अन्यथा कभी भी बड़ा हादसा होने के बाद जिला प्रशासन और लोगों के पास पछतावे के सिवा कुछ नहीं रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!