एथलैटिक्स प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाये

अखिल भारतीय सिविल सेवा एथलैटिक्स प्रतियोगिता हुआ विधिवत् समापन.
बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव रहे बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित’.
खिलाड़ियांे को भविष्य में और अधिक परिश्रम करने के लिए किया प्रेरित

फतह  सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
अखिल भारतीय सिविल सेवा एथलैटिक्स प्रतियोगिता का बुधवार को गुरूग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में विधिवत् समापन किया गया। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव ने बतौर  मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विजेता खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सम्मानित किया।

खेलों में हार जीत से ज्यादा महत्व भाग लेना
इस अवसर पर बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव ने कहा कि तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना बेस्ट दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल में हार जीत से ज्यादा महत्व इस बात का है कि व्यक्ति खेलों में भाग ले। खेल से व्यक्ति को ना केवल नई ऊर्जा के साथ आगे बढने की प्रेरणा मिलती है बल्कि इस दौरान काफी सिखने को भी मिलता है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में देशभर से खिलाड़ी भाग लेने के लिए पहुंचे हैं जोकि उनके लिए भी एक अलग तरह का अनुभव है। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे अपने जीवन में प्रतियोगिता में अवश्य भाग लें और हार जीत की परवाह किए बगैर अपना बेस्ट दें। उन्होंने अपने संबोधन में खेल भावना को सर्वाेपरि बताते हुए कहा कि खेल हमें अनुशासित रहना सिखाते है जोकि खेल भावना को बल देता है।

इस दौरान एसडीएम सतीश यादव के समक्ष 400 मीटर की दौड़ भी करवाई गई। एसडीएम यादव ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका मनोबल भी बढाया। उन्होंने अलग-अलग प्रदेशों से आए खिलाड़ियों से तीन दिनों के दौरान के उनके अनुभव भी पूछे। खिलाड़ियों ने भी एसडीएम सतीश यादव का खुले दिल से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे यहां से अच्छी स्मृतियां लेकर अपने घरों को लौटेंगे और आजीवन यहां की अच्छी यादें उनके साथ रहेंगी। यादव ने विजेता खिलाड़ियों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया और जो खिलाड़ी प्रथम, द्वितीय या तृतीय स्थान प्राप्त नहीं कर पाए उन्हें भविष्य में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग गुरूग्राम मण्डल के उपनिदेशक गिर्राज सिंह, ताऊ देवीलाल स्टेडियम के मैनेजर विजय मलिक, ऑब्जर्वर अमरजीत दहिया, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी संधु बाला, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी फरीदाबाद अनिता भाटिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!