सरस्वती विहार में निगम पार्षद रमा रानी राठी ने नारियल फोडक़र कराई शुरूआत

गुरुग्राम, 26 मार्च – सरस्वती विहार कालोनी स्थित पानी के नये बूस्टर टैंक को पानी की पाइप लाइन से जोडऩे के लिए शनिवार को स्थानीय पार्षद रमा रानी राठी ने नारियल फोड़ काम का शुभारंभ कराया।  इस दौरान 100 से अधिक लोग एवं नगर निगम से जेई विनय वर्मा मौजूद रहे मौजूद रहे। 

गौरतलब है कि स्व: पूर्व पार्षद आरएस राठी ने सरस्वती विहार में पानी की किल्लत को देखते हुए सुभाष चन्द्र बोस पार्क में 27 लाख लीटर का अंडरग्राउंड पानी के टैंक का निर्माण करवाया था। कोरोना में निधन के बाद उनकी पत्नी रमा रानी राठी इस वार्ड से पार्षद बनी और अधूरे कार्यो को सिरे चढ़ाने का काम शुरू किया। टैंक के निर्माण से वीर सावरकर ब्लाक, विवेकानंद, चन्द्रशेखर आजाद, अशोक वाटिका, जयमातादी पार्क के आस-पास के निवासी, केशव पार्क ब्लाक, रविन्द्र नाथ टैगोर ब्लाक, सुभाष चन्द्र बोस पार्क ब्लाक के लगभग एक हजार से अधिक मकानों में रहने वाले छह हजार से अधिक परिवार और बीस हजार की आबादी को जलापूर्ति करेगा।

स्थानीय निवासी धर्मपाल, उमेद सिंह, एसके सैनी का कहना है कि निगम पार्षद द्वारा कराए गए इस टैंक के निर्माण से पानी की किल्लत दूर होगी और हर वर्ष गर्मियों में होने वाली परेशानियां खत्म होगी। इससे पहले जो दो टैंक बने हुए थे उनसे पानी की आपूर्ति नहीं होती थी और हर गर्मियों में लोगों को पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ती थी। यह अच्छा कार्य हुआ है।

मारूति विहार आरडब्ल्यूए प्रधान जेके शर्मा, निवासी रोहताश का कहना है कि यह करीब एक किलोमीटर लंबी लाइन है। टैंक से सप्लाई चालू होने के बाद हजारों लोगों की पेयजल समस्या खत्म होगी। इस टैंक का निर्माण अत्यंत आवश्यक था। गिरते भू-जल स्तर से आए दिन ट्यूबवेल खराब हो जाते है। ऐसे में नहरी पानी की सप्लाई का नया टैंक पानी की किल्लत को दूर करने में मील का पत्थर साबित होगा।

मेरा प्रयास है कि अगले एक माह के भीतर लोगों को इस टैंक से पानी की सप्लाई मिलनी शुरू हो जाए। इसलिए लाइन डालने और टैंक का फाइनल काम युद्ध स्तर पर शुरू कराया गया है।
रमा रानी राठी, निगम पार्षद, वार्ड 34

error: Content is protected !!