बढ़ती बेरोजगारी भी पढ़ा रही टेंशन
लोगों के पास बच्चों की पढ़ाई कराने के भी पैसे नहीं, मजबूरन सरकारी स्कूलों की तरफ रुख कर रहे लोग

गुड़गांव, 26 मार्च – भाजपा राज्य में लोगों की आय दुगनी करने का लॉलीपॉप देकर लोगों के खर्चे डबल कर दिए गए, इस सरकार में आए बढ़ानी तो अपनी जगह, बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में महंगाई के कारण हालत बेकाबू हो रहे हैं, यह कहना है कांग्रेस व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर का। रोजाना डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में भाजपा सरकार की ओर से की जा रही वृद्धि पर कांग्रेसी नेता पंकज डावर ने भाजपा सरकार को जमकर घेरा और खट्टर सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा प्रदेश में बढ़ती महंगाई से निजात दिलाने के लिए मौजूदा मनोहर लाल की सरकार कोई भी जतन नहीं कर रही है।

सरकार ने महंगाई से निजात दिलाने के लिए ना तो सरकारी कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया है और ना ही निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने पर काम किया है। हरियाणा प्रदेश स्वरोजगार के मामले में भी काफी पिछड़ चुका है। यहां के स्थानीय निवासी ज्यादातर अपने छोटे-छोटे उद्योग धंधे और अन्य कार्य करके जीवन यापन करते थे, लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई छोटे व्यापारी और छोटे कारोबारी खत्म हो गए हैं। हालात यह है कि लोग अपने बच्चों को उच्च शिक्षा भी नहीं दिला पा रहे हैं, जो लोग अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाते थे आज वे मजबूर होकर सरकारी विद्यालयों में अपने बच्चों भेज रहे हैं।

पंकज डावर ने कहा कि इस सरकार में बेरोजगारी अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। कोरोनावायरस तो एक बहाना था, अब तक सरकार यह कह कर अपना पल्ला झाड़ती रही कि कोरोनावायरस के कारण बेरोजगारी बढ़ी है, लेकिन सवाल यह है कि पूरे देश में कोरोना के सभी नियम और पाबंदियां खत्म कर दी गई है, फिर रोजगार के अवसर बढ़ाने पर सरकार की ओर से कार्य क्यों नहीं किया जा रहा है। पंकज डावर ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है, जिसको लेकर हम घर घर तक पहुंच कर कांग्रेस की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आगामी चुनाव में हरियाणा से पूरे देश में बदलाव की आंधी चलेगी।

error: Content is protected !!