कृत्रिम अंग लेने को 100 लोगों ने कराया पंजीकरण, कैंप शुरू

-सदर बाजार में श्री दिगम्बर जैन बारादरी जैकबपुरा में लगाया गया शिविर

गुरुग्राम। उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में शुक्रवार से तीन दिवसीय विशाल निशुल्क दिव्यांग कल्याण शिविर का शुभारंभ हुआ। वर्धमान सेवा संस्थान गुरुग्राम की ओर से श्री दिगम्बर जैन बारादरी जैकमपुरा गुरुग्राम में भगवान महावीर विकलांग केंद्र जयपुर के तत्वावधान में यह शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर का शुभारंभ आचार्य श्री सौभाग्य सागर जी के शिष्य श्री शुभ सागर के महाराज के सानिध्य में किया गया।

 यह शिविर 25 से 27 मार्च तक तीन दिन चलेगा। संस्था के अध्यक्ष मनोज जैन ने शिविर में आए सभी मेहमानों का स्वागत किया। सभी को संस्था के उद्देश्य को बताया। तत्पश्चात संस्था के बारे में बताया कि संस्था दिव्यांगों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहती है। संस्था के उपाध्यक्ष श्रेयांश जैन ने बताया कि पिछले वर्ष किस तरह एक व्यक्ति घुटने के बल आया था और यहां लाभ लेने के बाद खुद चलकर गया। संस्था भविष्य में भी इस प्रकार के कैम्प लगाती रहेगी। उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग 100 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, और आने वाले 3 दिन में लगभग 350 लोग इस शिविर का लाभ उठा सकेंगे।

कार्यक्रम में भगवान महावीर विकलांग केंद्र की और से पुरुषोत्तम अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित रहे। संस्था अभी तक हर वर्ष लगभग 90000 ऐसे दिव्यांग जनों को यह सेवा उपलब्ध कराती है।  जैन समाज के अध्यक्ष नरेश जैन ने बताया कि समाज हमेशा से ही धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्य में भी अपनी भागीदारी निभाती है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार ने भी अपनी टीम के साथ कार्यक्रम में सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि कैसे हम दिव्यांग लोगों की सहायता कर सकते हैं।

कार्यक्रम में जैन समाज के महामंत्री अशोक जैन, सिद्धांत क्षेत्र के महामंत्री रमेश चंद जैन, एनसी जैन, संस्था के सदस्य अमित जैन, राजीव जैन, जिनेंद्र जैन, विपिन जैन, अश्वनी जैन, देव जैन, अभय जैन आदि सभी सदस्यों ने योगदान दिया। इस अवसर पर सह-सचिव सुभाष शर्मा, आर वाचु, वीना वाचु, कल्पोष फाऊंडेशन, समाज सेविका कोमल भटनागर, पूजा मलिक, कविता सरकार मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!