गुरुग्राम। नव संवत्सर एवं वेश्य दिवस पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की जिला शाखा के तत्वावधान में दो अप्रैल को निकाली जाने वाली कलश एवं शोभा यात्रा में एक ही रंग और डिजाइन की साड़ी पहनकर वैश्य समाज की 1100 महिलाएं शामिल होंगी। इस कलश एवं शोभा यात्रा को गुरुग्राम के इतिहास में दर्ज कराने के उद्देश्य से मंगलवार को वैश्य महासम्मेलन की प्रदेश महासचिव पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती अनीता अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक के बाद सम्मेलन की जिलाध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी गुप्ता ने यह जानकारी दी।

श्रीमती गुप्ता ने बताया कि शोभा यात्रा की अगुवानी कलशधारी ग्यारह सौ महिलाएं करेंगी। ये महिलाएं दो अप्रैल की सायं तीन बजे भूतेश्वर मंदिर पर एकत्रित होंगी। सेक्टर पांच के निर्माणाधीन महालक्ष्मी मंदिर से शुरु होने वाली यह शोभा यात्रा रेलवे रोड़ के चिंतपूर्णी मंदिर व न्यू कॉलोनी मोड़ से मदनपुरी रोड़ होते हुए भूतेश्वर मंदिर पहंुचेगी। भूतेश्वर मंदिर से अग्रवाल धर्मशाला तक इस शोभा यात्रा की 1100 कलश यात्रा धारी महिलाएं अगुवानी करेंगी।

सम्मेलन की जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि कलश यात्रा में सभी महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। तैयारियों की समीक्षा और इसे व्यापक एवं प्रभावी रूप देने के लिए वैश्य महासम्मेलन की महिला जिला कार्यकारिणी की एक बड़ी बैठक शुक्रवार 25 मार्च को शीतला माता रोड़ स्थित कार्यालय में आयोजित की जाएगी। जिला कार्यकारिणी की इस बैठक में कलश यात्रा को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।  

इस बैठक में जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्षा सुरुचि गोयल, महासचिव मीना गर्ग व ज्योति गुप्ता, रितु महेश्वरी, मधु गुप्ता, रेनु गोयल, क्षमा गर्ग, स्वाति गुप्ता, मंजू गोयल तथा अमन गोपाल जिंदल सहित करीब एक दर्जन पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!