चोरी में ऐसे ही सक्रिय एक गिरोह के आधा दर्जन आरोपी दबोचे.
अभी तक दर्ज विभिन्न पांच मामलों में नहीं हुए थे गिरफ्तार.
चोरी करने के दौरान साथ रखते देशी कट्टा, किया बरामद

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। घरों में, दुकानों में व फैक्ट्रियों में करीब दर्जनों चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले व लगातार चोरी में सक्रिय एक गिरोह के 06 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि आरोपी दिन में फेरी लगाकर कबाड़े का काम करते और इसी दौरान बन्द मकानों, दुकानों व फैक्ट्रियों की भी रैकी करते । रैकी के बाद रात के समय चोरी करने की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस रिमांड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। पुलिस के अनुसार 19 मार्च को थाना भौंडसी में एक सूचना सुवास्तिका पिस्टम प्रा. लि. कम्पनी घामडोज, में चोरी हो जाने के सम्बंध में प्राप्त हुई। थाना भौंडसी की पुलिस टीम सुवास्तिका पिस्टम प्रा.लि कम्पनी घामडोज पहुँच गई जहाँ पर ओमप्रकाश पुत्र  मामराज निवासी 13/3 रवि नगर बसई रोड, ने शिकायत दी कि यह सुवास्तिका कम्पनी में एडमिन ं के पद पर कार्यरत है। 18 मार्च से 20 मार्च तक कम्पनी के सभी कर्मचारी छुट्टी पर थे। कम्पनी में सिर्फ गार्ड व चौकीदार ही थे। कम्पनी में इन्वर्टर बनाए जाते है। 19.मार्च को वह कम्पनी में आया और ट्रासफार्मर विभाग में गया तो देखा ट्रास्फार्मर विभाग  में कोने से टीन उखडी हुआ था, तो इसने कम्पनी में सामान चैक किया तो पाया ट्रांसफार्मर विभाग से लगभग 1000 ऐलुमिनियम वायर और लगभग 20 से 25किलो तांबे के वायर गायब थी। यह घटना  18/19 मार्च  रात्री की है। अज्ञात चोर कम्पनी के ब्वतदमत की चद्दर को उखाड कर अन्दर घुस कर चोरी करके ले गए।

राजीव देशवाल पुलिस उपायुक्त अपराध के निर्देशानुसार व प्रीतपाल एसीपी क्राइम, गुरुग्राम की देखरेख के निरीक्षक आनंद कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम में तैनात मुख्य सिपाही श्रवण कुमार ने इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए कम्पनी से चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों जावीर अली पुत्र छुट्टन निवासी असाधनगर, जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी गाँव कादीपुर सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम, सत्तार अली पुत्र सफदार अली निवासी धोलसर, जिला रामपुर उत्तर-प्रदेश हाल निवासी सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम, मंसूर पुत्र रफीक निवासी रूतिया, जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी गाँव कादीपुर सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम, मोहम्मद फिरोज पुत्र अब्दुल समाद निवासी जफरपुर, जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी गाँव कादीपुर सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम, दिनेश पुत्र मिदायिलाल निवासी औरंगाबाद, जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम, फरमान उर्फ गुड्डू पुत्र नसीम निवासी रूतिया, जिला बरेली, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी सरस्वती एनक्लेव, गुरुग्राम को गुरुग्राम से अगल-अलग स्थानों से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी फरमान उर्फ गुड्डू एक कम्पनी में ड्राइवर की नौकरी करता है तथा अन्य सभी उपरोक्त आरोपी फेरी लगाकर कबाड़ी का काम करते है। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दिन में फेरी लगाकर कबाड़ी का काम करते है, इसी दौरान ये कई दिनों से बंद मकान/घर, दुकान व फैक्ट्री/कम्पनी की रैकी करते है और रात के समय मौका पाकर इनके द्वारा रैकी किए गए मकान, दुकान व फैक्ट्री में घुसकर ये चोरी करके चम्पत हो जाते है।  रात के समय जब चोरी करने जाते थे तो अवैध हथियार (देशी कट्टा) अपने साथ रखते थे, ताकि कोई इन्हें पकड़ने की कोशिश करे तो या इनको चोरी करने से रोके तो हथियार के बल पर ये खुद का बचाव कर सके और चोरी की वारदात को अंजाम दे सके। आरोपियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा एक अवैध हथियार पहले ही बरामद किया जा चुका है। आरोपी पहले भी कई बार चोरी के मामलों में जेल जा चुके है और करीब एक दर्जन चोरी करने की वारदातों को अंजाम दे चुके है।  पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये विभिन्न पांच मामलों में अब तक गिरफ्तार नही हुए थे। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। 

error: Content is protected !!