चरखी दादरी जयवीर फोगाट

16 मार्च, बाढड़ा बीडीपीओं कार्यालय में फर्जी हस्ताक्षरों व फर्जी एस्टीमेट के जरिए किए गए पौने दो करोड़ के गबन के मामले में आज बुधवार को जांच के लिए बाढड़ा बीडीपीओ रोशनलाल व निलंबित ग्राम सचिव मुकेश कुमार, एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां दोनों ने अपने-अपने ब्यान दर्ज करवाए।

उल्लेखनलीय है कि बाढड़ा के बीडीपीओ कार्यालय में करीब पौने दो करोड़ की धनराशि गबन करने का मामला उजागर हुआ था। जिसमें सामने आया था कि ग्राम सचिव द्वारा वर्तमान बाढड़ा बीडीपीओ रोशनलाल व इससे पहले यहां बीडीपीओ रहे युधवीर के फर्जी हस्ताक्षरों के सहारे ग्राम पंचायतों के बैंक खातों से फर्मों के बैंक खातों में एक बड़ी धनराशि ट्रांसफर की गई थी। इस दौरान ग्राम सचिव द्वारा ग्राम पंचायतों के एस्टीमेट भी फर्जी तैयार किए गए थे।

फर्जीवाड़े का मामला संज्ञान में आने के बाद बीडीपीओ रोशनलाल व युधवीर सिंह ने ग्राम सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी से गबन करने की शिकायत बाढड़ा पुलिस थाने में दी थी। जिसके आधार पर पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमें भी दर्ज कर लिए थे। ग्राम सचिव ने अब अपने आप को निर्दोष बताते हुए विभागीय जांच की मांग कर रखी है। उसी के तहत बुधवार को बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह ने बीडीपीओ रोशनलाल व निलंबित ग्राम सचिव मुकेश कुमार को एसडीएम कार्यालय में बुलाकर उनके बयान दर्ज किए गए। 

error: Content is protected !!