चरखी दादरी जयवीर फोगाट

15 मार्च,झोझू खंड के बीडीपीओ कार्यालय के ग्राम सचिव द्वारा लाखों रुपये गबन करने का मामला सामने आया है। जहां ग्राम सचिव ने फर्जी हस्ताक्षर व दूसरे फर्जी तरीकों का सहारा लेते हुए ग्राम पंचायतों के खातों से फर्मों के खातों में रुपये ट्रांसफर कर लाखों रुपये का चूना लगाया है। झोझू थाना पुलिस ने झोझू खंड के बीडीपीओ की शिकायत पर ग्राम सचिव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में बीडीपीओ सुभाष शर्मा ने बताया कि उनके कार्यालय में कार्यरत प्रथम ग्राम सचिव ने ग्राम पंचायतों की पट्टा राशि पट्टेदारों से प्राप्त करने के बावजूद ग्राम पंचायतों के खातों में जमा न करवाके गबन किया है। इसके अलावा गांवों के विकास के लिए आई धनराशि को बीडीपीओं के फर्जी डीजीटल हस्ताक्षर से फर्मों के खातों में भेजकर ग्राम सचिव ने धोखाधड़ी से गबन किया है। ग्राम सचिव द्वारा झाेझू खंड के अंतर्गत आने वाली माईकलां, माईखुर्द, रामबास, नोसवां, कलियाणा, दगड़ोली, डाढी छिल्लर, जावा, बधवाना आदि ग्राम पंचायतों को 91 लाख 59 हजार 731 रुपये का चूना लगाया है। जिसमें एचआरडीएफ, एफएफसी व शामलाती भूमि की राशि शामिल है।

बीडीपीओ सुभाष शर्मा ने बताया कि बाढड़ा के बीडीपीओ कार्यालय में गबन का मामला सामने आने के बाद उन्होंने दो मार्च को ग्राम सचिवों से निकलवाई गई राशि व पट्टा राशि से संबंधित 23 फरवरी 2021 से अब तक की डिटेल मांगी थी। जिसके बाद उन्हें जो ग्राम पंचायतों के बैंक खातों की स्टेटमेंट व चेक की फोटो काॅपियां प्राप्त हुई उनको देखने के बाद उनके सामने आया कि ग्राम सचिव द्वारा फर्जी हस्ताक्षर व फर्जी एस्टीमेट के जरिए लाखों रुपये का गबन किया गया है। बीडीपीओ ने ग्राम सचिव के अलावा फर्म मालिकों व बैंक कर्मियों पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। झोझू थाना पुलिस ने बीडीपीओं की शिकायत के आधार पर झज्जर जिले के गांव बिरोहड़ निवासी ग्राम सचिव अमित के खिलाफ धोखाधड़ी सहित दूसरी विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

error: Content is protected !!