मुख्यमंत्री नायब सैनी का विपक्ष पर तंज – कहा, 8 अक्टूबर को जनता जवाब देगी और विपक्षी ये कहेंगे ईवीएम खराब है

सफल चुनाव प्रक्रिया के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मतदाताओं, अधिकारियों, कर्मचारियों, पत्रकारों और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व सहित कार्यकर्ताओं का जताया आभार

पंचकूला, 6 अक्टूबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को पंचकूला में पत्रकारवार्ता के दौरान दावा करते हुए कहा कि 8 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है। सीएम सैनी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि 8 अक्टूबर को जनता जवाब देगी और विपक्ष के लोग कहेंगे ईवीएम खराब है। प्रेसवार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली, जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा और प्रवीन अत्रे मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में प्रदेश का सामाजिक तानाबाना और भाईचारा कायम रखते हुए प्रदेशवासियों ने सफल चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लिया है। उन्होंने सफल चुनाव के लिए हरियाणावासियों का धन्यवाद किया। सीएम सैनी ने अधिकारियों और कर्मचारियों का भी विशेष तौर पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों ने बिना थके और बिना रूके चुनाव आयोग के मार्गदर्शन में लोकतंत्र के पर्व में कड़ी मेहनत की है जो हम सभी के लिए प्रेरणा देने वाली है।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी सलाम किया। उन्होंने कहा कि जवानों की निगरानी में यह चुनाव बिना किसी अप्रिय घटना के संभव हो पाया है। जवानों की मेहनत के चलते हमारे देश की आतंरिक सुरक्षा संभव हो पाती है। सीएम सैनी ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया के लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मीडिया ने जनता की आवाज और जनता को प्रेरित करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में हमारा साथ दिया और मार्गदर्शन किया है। मुख्यमंत्री ने पार्टी संगठन के लाखों कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की वजह से हमारा संगठन विश्व का सबसे बड़ा संगठन है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के विचारों और सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का काम किया है। कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में हमारे कार्यकर्ताओं ने दिन रात मेहनत की है।

पत्रकार के एक सवाल पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मेरे पास चुनाव की सभी रिपोर्ट हैं और भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि 8 अक्टूबर के बाद विपक्ष के लोग आरोप लगाएंगे, दोष देंगे और कहेंगे ईवीएम खराब है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कई सीटों पर मुकाबला है, लेकिन हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।  मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने लोगों के हित में बिना भेदभाव किए लाजवाब निर्णय लिए हैं, लोगों के जीवन को सरल बनाने और राहत देने का काम किया है।

कांग्रेस को घेरते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने तो लोगों को लाइन में खड़ा करके प्रताड़ित किया है। कांग्रेस के समय में 4-4 दिनों तक गैस के सिलेंडर तक नहीं मिलते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीब व्यक्ति तक योजनाबद्ध तरीके से सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया है और एक सकारात्मक मैसेज लोगों के पास पहुंचा है, इसलिए जनता तीसरी बार भाजपा सरकार बना रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!