मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में वित्त एवं संविदा कमेटी ने 25 विकास कार्यों दी हरी झंडी

– बैठक में 14 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति तथा 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी गई मंजूरी

गुरूग्राम, 16 मार्च। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में बुधवार को निगम कार्यालय में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के 25 विकास कार्यों को हरी झंडी दी गई। इनमें 14 विकास कार्यों के एस्टीमेटों की प्रशासनिक स्वीकृति तथा 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट की मंजूरी शामिल है।

इन 14 विकास कार्यों के एस्टीमेट को मिली प्रशासकीय स्वीकृति :

बैठक में वार्ड-21 के मॉडल टाऊन में सामुदायिक केन्द्र के पुर्ननिर्माण के लिए 2.48 करोड़ रूपए, वार्ड-3 के सैक्टर-22ए में सडक़ों की रि-कार्पेटिंग के लिए 1.13 करोड़ रूपए, निगम सीमा में नए शामिल हुए गांव मोहम्मदहेड़ी में सीवरेज सिस्टम के लिए 1.38 करोड़ रूपए, वार्ड-26 के बेगमपुर खटौला में अंबेडकर चौपाल निर्माण के लिए 1.97 करोड़ रूपए, सैक्टर-9 चौक से सूर्या विहार एसटीपी तक इंटरलॉकिंग टाईल के लिए 1.25 करोड़ रूपए, वार्ड-12 में रेलवे क्रॉसिंग से सामुदायिक केन्द्र धनवापुर तक दोनों तरफ बॉक्स टाईप ड्रेन के लिए 2.46 करोड़ रूपए, गांव चौमा में सामुदायिक केन्द्र के विस्तार एवं मल्टीपर्पज हॉल के लिए 2.12 करोड़ रूपए, गांव पलड़ा में सीवरेज सिस्टम के लिए 2.44 करोड़ रूपए, गांव धनवापुर व राम विहार में पेयजल आपूर्ति सुदृढ़ करने के लिए बूस्टिंग स्टेशन निर्माण के लिए 1.90 करोड़ रूपए, गांव हरसरू में ओबीसी बैंक से द्वारका एक्सप्रेस-वे तक ड्रेन व फुटपाथ निर्माण के लिए 2.12 करोड़ रूपए, सैक्टर-21 पॉकेट-ए में पेयजल लाईन व रोड़ क्रॉसिंग रेस्टोरेशन के लिए 1.60 करोड़ रूपए, राजीव चौक स्थित पार्किंग के लिए 2.17 करोड़ रूपए शामिल हैं। बैठक में दो एस्टीमेटों को रिवाईज करने को भी स्वीकृति दी गई, इनमें वार्ड-2 में सीवरेज सिस्टम का संचालन एवं रख-रखाव तथा गांव गाड़ौली खुर्द में वाल्मिकी चौपाल का पुर्न निर्माण संबंधी कार्य शामिल है।
इन कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी मंजूरी :

बैठक में 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। इनमें 2 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-14 में सडक़ों का निर्माण, 1.49 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-52 में प्लॉट नंबर 669 से वजीराबाद लाल बत्ती तक सर्विस रोड़ का निर्माण, 1.25 करोड़ रूपए की लागत से गांव दरबारीपुर पोंड का रेस्टोरेशन, 1.94 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-4 में पावर हाऊस रोड़, राजकीय विद्यालय रोड़ व सीसीए स्कूल रोड़ का निर्माण, 1 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-51 में 9 पार्कों का विकास, 2.49 करोड़ रूपए की लागत से सरस्वती इनकलेव में शेष बची गलियों का निर्माण, धर्म कॉलोनी व ओम विहार में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 2 करोड़ रूपए तथा सैक्टर-4 में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 1.84 करोड़ रूपए के विकास कार्य शामिल हैं। बैठक में 3 विकास कार्यों में राशि की बढ़ौतरी को भी मंजूरी दी गई। इनमें गांव नाथूपुर में बूस्टिंग स्टेशन निर्माण, गांव चक्करपुर में इंडोर बैडमिंटन स्टेडियम तथा सरस्वती विहार में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण कार्य शामिल है।
मेयर मधु आजाद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को निर्धारित समयसीमा में पूरा किया जाए तथा गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता ना किया जाए। अधिकारी समय-समय पर विकास कार्यों का निरीक्षण करें। वे स्वयं भी वित्त एवं संविदा कमेटी के सदस्यों व निगम पार्षदों के साथ मौका निरीक्षण करेंगी।

इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, एसई राधेश्याम शर्मा एवं विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता तुषार यादव, मनदीप धनखड़, सहायक अभियंता नरेन्द्र पंवार, प्रेमसिंह, दिनेश यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!