दिनेश वैध को चुना गया सभा का प्रधान
दयाशंकर तिवाडी होंगे मुख्य संरक्षक, भवानी शर्मा महामंत्री
पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के अथक प्रयास से बनी सहमति
श्री गौड़ सभा का होली मिलन 16 मार्च को*

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। ब्राह्मण सभा महेंद्रगढ़ के चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न हुए। समन्वय है कि सभा के चुनाव 20 मार्च को करवाये जाने निश्चित थे। 13 मार्च को फार्म वापस लेने की तिथि निर्धारित थी। सभा के चुनाव हेतु दयाशंकर तिवाडी, दिनेश चंद्र वैध व भवानी दत्त शर्मा अधिकृत प्रत्याशी के रूप में मैदान में थे। सभा के चुनाव अधिकारी राकेश मैहता ने बताया कि हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के अथक प्रयास व बेबाकी निर्णय से सभा के चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न हुए।

पूर्व शिक्षा मंत्री के निवास स्थान जयराम सदन पर सभा के तीनों प्रधान पद के प्रत्याशीयो सहित क्षेत्र के प्रमुख विप्र बंधु उपस्थित थे। पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहाकि समाज मे एकता का सन्देश देने के लिये चुनाव जेसी प्रकिर्या से बचना चाहिए। इस पर तीनों  प्रधान पद के प्रत्याशीयो ने निर्णय का अधिकार रामबिलास शर्मा पर छोड़ा। जिसका सकरात्मक शुरुवात भवानी शर्मा ने करते हुए अपना नामांकन वापस लेने की बात कही। ततपश्चात रामबिलास शर्मा ने बेबाकी से घोषणा करते हुए अपना निर्णय सुनाया जिसमे उन्होंने दिनेश वैध को प्रधान व दयाशंकर तिवाडी को मुख्य संरक्षक तथा भवानी शर्मा को महामंत्री बनाने का निर्णय सुनाया। जिसका तीनो प्रत्याशियों सहित उपस्थित विप्रजनों ने ह्रदय से स्वागत किया।

सभा के चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न करवाने के लिये मुख्य चुनाव अधिकारी राकेश मैहता, सुधीर दीवान, मुकेश लवानिया, महाबीर भंडारिया, रमेश वैध, सुशील शर्मा, अमित भारद्वाज पाली, ताराचंद शर्मा, सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप शर्मा इन लोगो का विशेष प्रयास रहा।

ऐसे की गई प्रकिर्या पूरी :

रामबिलास शर्मा के निवास पर हुए निर्णय के उपरांत तीनो उम्मीदवार सभी विप्र बंधुओं के साथ सभा भवन पहुचे जंहा एक दूसरे का माल्यर्पण कर स्वागत किया। चुनाव अधिकारी राकेश मेहता ने कहाकि अब हम सबकी जिम्मेदारी औऱ बढ गई है। हम सभी सभा के प्रति समर्पण का संकल्प लेकर आगे बढ़े तथा समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास करे। इस अवसर पर उपस्थित विप्र जनों ने चुनाव अधिकारी राकेश मेहता का आभार प्रकट किया। इस पर मेहता ने अपने उदबोधन में इस प्रक्रिया को सार्थक अंजाम देने के लिये अपने सहयोगी सह चुनाव अधिकारी सुशील शर्मा व नरेश जोशी का आभार जताते हुए कहाकि चुनाव प्रकिर्या को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न करवाने के लिए दोनों की भूमिका की प्रशंसा की व पूरे समाज का आभार प्रकट किया।

सभा भवन में वाई एच ए के  निदेशक अनिल कौशिक, राजेश दीवान, विश्वनाथ मिश्रा, सतीश लाटा, सूर्यप्रकाश कौशिक, विजय भारद्वाज, राधेश्याम दिल्लीवान, महाबीर झगडोली, रवि तिवाडी, राजेश दिल्लीवान, अशोक बुचोली, नत्थू राम शर्मा, सुरेन्द्र दायमा, अनिल तिवाडी सहित सैकड़ों विप्र बंधु उपस्थित थे।

श्री गौड़ सभा का होली मिलन 16 मार्च को

श्री गौड़ ब्राह्मण सभा नारनौल में आज होली मिलन समारोह के सम्बंध में तदर्थ समिति के संयोजक गोविंद भारद्वाज की अध्यक्षता में तदर्थ समिति के सदस्यों व अन्य प्रबुद्ध विप्रजनों की बैठक हुई। बैठक में होली मिलन कार्यक्रम के आयोजन के विषय में चर्चा की गई।

बैठक के बाद तदर्थ समिति के संयोजक गोविंद भारद्वाज ने बताया कि आगामी 16 मार्च को दोपहर 3 बजे 5 बजे तक सभा भवन में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा व उसके बाद जलपान का भी प्रबन्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि होली मेलमिलाप का त्योहार है। श्री भारद्वाज ने सभी विप्रजनों से आह्वान किया कि वे इस कार्यक्रम में अवश्य पहुंचें।

इस अवसर पर तदर्थ समिति के सदस्य सुरेंद्र छक्कड़, कृष्ण कुमार शर्मा ठेकेदार, विजय गोस्वामी, सुनील गौड़ के अतिरिक्त सभा के पूर्व प्रधान अर्जुन लाल शर्मा, पूर्व प्रधान शिव कुमार महता, नरेंद्र झिमरिया, किशन लाल शर्मा, अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष मनीष वशिष्ठ, गोविंद हरि एडवोकेट, पुरषोत्तम गौड़, राकेश कौशिक सहित अन्य विप्र बन्धु उपस्थित थे।

error: Content is protected !!