हांसी में दो वर्ष के दौरान हुई रजिस्ट्रियों की जांच करवाई जाए : मनोज राठी

शमशान घाट की रजिस्ट्री को किया जाए रद्द, हांसी के कार्यालयों में भ्रष्टाचार हावी

हांसी ,9 मार्च ! मनमोहन शर्मा 

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एवं पूर्व जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी ने कहा है कि हांसी के सरकारी कार्यालयों में सरेआम धांधली व भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकार एवं अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है और यहां अंधी पीसे कुत्ता खाये वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज राठी ने कहा कि हांसी की जनता इस धांधलेबाजी से परेशान है। एसडीएम व तहसील कार्यालय में सबसे ज्यादा धांधली चल रही है। जमीन कहीं की होती है और कागज कहीं के होते हैं और रजिस्ट्री किसी के नाम कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि हांसी के विधायक विनोद भ्याना की कृपा से भूमाफिया सक्रिय है और वे विधायक से मिलकर सरकारी व बेनामी जमीनों की रजिस्ट्री करवाकर उस जमीन पर कॉलोनी काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि हांसी के मॉडल टाउन स्थित शमशान घाट की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाकर प्रशासन की नाक के नीचे प्लॉट काट दिए गए। लालपुरा गांव के खसरा नंबर 1332 के मॉडल टाउन के शमशान घाट पर ये प्लॉट काटे गए।

मनोज राठी ने कहा कि नेताओं व बड़े अधिकारियों के आशीर्वाद के बिना ऐसा किया जाना संभव नहीं है। इस तरह हांसी क्षेत्र की बहुत सी जमीनों पर कब्जा हो चुका है, जिसमें सीधे तौर पर हांसी के विधायक विनोद भ्याणा का हाथ है। उन्होंने मांग की कि इस जमीन की रजिस्ट्री करने वाले सभी अधिकारियों पर केस दर्ज किया जाए और जो रजिस्ट्री की गई है, वह रद्द की जाए। उन्होंने कहा कि हांसी के चारों ओर इस तरह की कॉलोनी काटी जा रही है लेकिन जिला टाउन प्लानर जेपी खासा को ये सब दिखाई नहीं दे रहा, जिससे लगता है कि वे भी इस मिलीभगत में शामिल है।

उन्होंने कहा कि किसी गरीब का होटल तो जिला नगर योजनाकार को दिखाई दे जाता है लेकिन इतना बड़ा भ्रष्टाचार उन्हें दिखाई नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि हांसी के मेम के बाग की जमीन पर सरेआम शोरूम काटे जा रहे हैं, जबकि उनका कोई नक्शा पास नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई इनकी शिकायत देता है तो अधिकारी बयान देने के बहाने उन्हीं को बुलाकर उन्हीं पर सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने का केस दर्ज करवाने की धमकी देते हैं।

उन्होंने कहा कि हांसी के विधायक विनोद भ्याणा ने यहां पर सारे अधिकारी अपनी मर्जी से लगा रखे हैं, जो उन्हीं के इशारे पर हर गलत कार्य में उनका साथ देते हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की कि हांसी में पिछले दो साल में हुई रजिस्ट्रियों की जांच करवाई जाए और हांसी के एसडीएम व तहसीलदार सहित हर विभाग के अधिकारियों की जांच करवाकर उनका यहां से तबादला किया जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर इन सभी मामलों की जांच होगी और गलत काम करने वाले विधायक सहित अधिकारी जेल की सलाखों के पीछे होंगे। इस अवसर पर रामबिलास जांगड़ा, विकी रामायण, चरत जाखड़, संदीप च कृष्ण कुमार सहित अन्य भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!