बजट में केवल आंकड़ेबाजी , आमजन को कोई राहत नही : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल । हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने बुधवार को प्रेस नोट के माध्यम से हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए गए 2022-23 बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इस बजट में केवल आंकड़ेबाजी का मिश्रण है इसके अलावा आमजन के लिए कोई फायदेमंद नही है । 

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा में कर्ज , महंगाई व बेरोजगारी के अलावा किसी मे बढ़ोतरी नही हुई , उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश बनने से 2014 , यानी 48 सालों में प्रदेश की विभिन्न सरकारों ने 70,931 करोड़ का ऋण लिया जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने पिछले 7 साल में ही 1,52,837 करोड़ का ऋण लिया । 

राव ने कहा कि आज प्रदेश का आमजन परेशान है , अगर बात युवाओं की करे तो हरियाणा के बजट में टेक्निकल एडुकेशन व इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के लिए बजट को दो तिहाई से अधिक घटाने का काम किया है , जबकि प्रदेश बेरोजगारी दर के मामले में टॉप पर है । 

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि इस बजट में प्रदेश के कर्मचारियों को उम्मीद थी कि पड़ोसी राज्य राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी , मगर उसमें उनको निराशा हाथ लगी । 

राव ने इस बजट को आमजन हितेषी ना बताते हुए कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग ,चाहे युवा , कर्मचारी , किसान , मजदूर , व्यापारी व अन्य सभी वर्ग इस बजट से नाखुश नजर पड़ते हैं ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!