गुरुग्राम के लिए की गई पुरानी घोषणाओं का बजट में ज़िक्र तक नहीं।
गुरुग्राम के लिए की गई घोषणाएँ तथा विकास के दावे खोखले साबित हुए।
सरकार का वज्र बजट जनता पर करेगा वज्रपात।

गुरुग्राम। 09 मार्च 2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए गए वार्षिक बजट पर कहा कि हरियाणा सरकार को सबसे ज़्यादा राजस्व देने वाले गुरुग्राम के हाथ बजट में निराशा लगी है।हरियाणा सरकार का बजट गुरुग्राम के लिए बहुत ही ज़्यादा निराशाजनक है।पिछले बजट में गुरुग्राम के लिए जो घोषणाएँ की थी,सरकार ने उनको शुरू करवाने की बात तो दूर है,उनके बारे में मौजूदा बजट में ज़िक्र तक नहीं किया।

गुरुग्राम के लिए की गई घोषणाएँ तथा विकास के दावे खोखले साबित हुए।गुरुग्राम में एक ही सरकारी अस्पताल था,उसको भी तोड़ दिया गया है तथा बजट में उसको पुनर्निर्माण का कोई ज़िक्र नहीं है। सरकार ने गुरुग्राम में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज,1400 एकड़ में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करना,फ़िल्म सिटी का निर्माण करना, फूल मंडी का निर्माण तथा अन्य कई बड़ी घोषणाएँ जोर शोर से की थी तथा विकास के बड़े बड़े दावे किए गए थे,लेकिन अभी तक किसी भी योजना पर सरकार काम भी शुरू न करवा पाई।

सरकार ने बजट में महँगाई और बेरोज़गारी को दूर करने के लिए कोई प्रावधान ना किए हैं।सरकार का वज्र बजट आम जनता तथा ग़रीब आदमी पर महँगाई का वज्रपात करेगा।सरकार का वज्र बजट बेरोजगारों पर बेरोज़गारी का वज्रपात करेगा।

error: Content is protected !!