सीवरेज की सफाई कर मलबा डाल दिया गया है आरएमएस कार्यालय के बाहर

कार्यालय में कार्य करने में आ रही है बाधा, नगर निगम प्रशासन दे ध्यान

गुडग़ांव, 7 मार्च (अशोक): शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवर जाम की समस्या बनी हुई है। हालांकि नगर निगम व जीएमडीए सीवर की सफाई आदि समय पर करता रहा है, लेकिन यह सफाई संतोषजनक नहीं होती। जिससे फिर से सीवर जाम हो जाते हैं। वैसे तो गत दिवस भी डेरा सच्चा सौदा द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महासफाई अभियान चलाया गया था।

बर्फखाना क्षेत्र में सीवरेज जाम की समस्या समय-समय पर बनी रहती है। हालांकि इस क्षेत्र में स्थानीय विधायक सुधीर सिंगला का भी पुराना आवास है। लेकिन इसके बावजूद भी सफाई व्यवस्था पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जाता। इसी क्षेत्र में रेलवे मेल सर्विस (आरएमएस) का कार्यालय भी है जहां पर डाक की छंटाई व वितरण का कार्य भी होता है। सीवरेज जाम की समस्या को लेकर क्षेत्रवासी नगर निगम प्रशासन से शिकायत करते रहे हैं। सोमवार को आरएमएस कार्यालय के पास सीवरेज की सफाई की गई और सीवरेज से निकला मलबा वहीं पर छोड़ दिया गया।

कार्यालय में कार्यरत उमेश का कहना है कि यह कार्य रविवार को छुट्टी के दिन भी किया जा सकता था, लेकिन नगर निगम ने परेशान करने के लिए इस कार्य को सोमवार को ही कराया और आरएमएस कार्यालय के बाहर मलबा एकत्रित कर दिया, जिससे कार्यालय में आने-जाने में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पोस्ट ऑफिस की डाक कार्यालय के बाहर ही पड़ी है। आरएमएस का कार्य बाधित हो रहा है। उन्होंने नगर निगम प्रशासन से आग्रह किया है कि इस प्रकार की सफाई अवकाश के दिन ही कराई जाए ताकि कार्यालय का कार्य प्रभावित न हो। आरएमएस के ऊपर डाक प्राप्ति व वितरण की बड़ी जिम्मेदारी है। यह आवश्यक सेवा हैं, प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!