भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर के हुडा सेक्टर-फेस वन में रहने वाली अनमोल शर्मा यूक्रेन से गुरुवार अपने घर पहुंचेगी। अनमोल शर्मा की माता आशा शर्मा व पिता बजरंग लाल शर्मा ने बताया कि 27 फरवरी को उन्होंने पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा से मिलकर यूक्रेन के विनीत सीओ मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस थर्ड ईयर में पढ़ने वाली बेटी अनमोल शर्मा के वहां फंसे होने के बारे में अवगत करवाया था। अनमोल शर्मा ने दूरभाष पर बताया कि यहां पर बड़ा भयंकर मंजर है। चारों तरफ  लड़ाई ही लड़ाई है और जीवन सुरक्षित नहीं है। 

इस पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने आशा शर्मा व बजरंग लाल शर्मा की बात को लेकर विदेश मंत्रालय में बात की और अनमोल शर्मा को भारत लाने में आ रही अड़चलों को लेकर रास्ता साफ  किया। इसके बाद अनमोल शर्मा यूक्रेन से फ्लाइट में बैठी। उन्होंने इसकी सूचना माता आशा शर्मा व पिता बजरंग लाल शर्मा को दी, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अनमोल शर्मा देर रात दिल्ली पहुंचेगी और तीन मार्च गुरुवार को नारनौल हुडा आवास पर पहुंचने की संभावना है। आशा शर्मा व बजरंग लाल शर्मा ने पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा का उनकी बेटी को यूक्रेन से निकालने के लिए आभार प्रकट किया है।

 इस संबंध में पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन में पढ़ने वाले एमबीबीएस या अन्य कोर्सों के छात्र छात्राओं को स्वदेश लाने के लिए उच्च अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। वह हर गतिविधि को वे स्वयं देख रहे हैं लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। वह छात्र-छात्राओं के अलावा हर भारतीय नागरिक को युद्ध के समय स्वदेश लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से बहुत से यूक्रेन में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र-छात्राएं स्वदेश आ चुके हैं, बचे हुए हर नागरिक के लिए वे प्रयास कर रहे हैं।

error: Content is protected !!