आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की घोषित मांगों को ही पूरा करवाने के लिए हड़ताल पर बैठी हैं.

गुरुग्राम जिले से भी 3 मार्च को पंचकूला विधानसभा का घेराव के लिए हजारों की संख्या में पंचकूला पहुंचेंगे.
सरकार नए-नए हथकंडे अपना रही है जैसे कि सरकार सुपरवाइजर के द्वारा आंगनवाड़ी के लाभार्थियों को राशन की सप्लाई बटवा रही है लेकिन राशन की सप्लाई असली लाभार्थियों के पास नहीं पहुंच रही

गुरुग्राम 2 मार्च 2022 को तालमेल कमेटी के आह्वान पर आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन की हड़ताल 86 वे दिन में पहुच गई है. आज की हड़ताल की अध्यक्षता शारदा देवी जिला वरिष्ठ उप प्रधान की अध्यक्षता में की गई और मंच संचालन जिला सचिव व राज्य की वरिष्ठ उप प्रधान सरस्वती ने किया. हर रोजाना की तरह सैकड़ों की संख्या में वर्कर एंड हेल्पर डीसी ऑफिस के सामने इकट्ठे हुई और अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

राज्य कमेटी के आह्वान पर ही आज पूरे हरियाणा में परियोजना अधिकारी ब्लॉक स्तर पर सीडीपीओ के माध्यम से अपनी मांगों का मांग पत्र देने का प्रोग्राम रहा जो कि गुडगांव जिले में भी सभी परियोजनाअधिकारियों को अपनी मांगों का मांग पत्र सीडीपीओ के माध्यम से सरकार को भेजा गया जिला के उप प्रधान मीना ने कहा की सरकार 86 दिन से हरियाणा की बेटी सड़कों पर बैठी हैं लेकिन सरकार के कानों में अब तक जूं तक नहीं रेंग रही है. आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर कुछ नया नहीं मांग रही है मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की घोषित मांगों को ही पूरा करवाने के लिए हड़ताल पर बैठी हैं.

जिला कैशियर कृष्णा ने अपने संबोधन में कहा की सरकार नए-नए हथकंडे अपना रही है जैसे कि सरकार सुपरवाइजर के द्वारा आंगनवाड़ी के लाभार्थियों को राशन की सप्लाई बटवा रही है लेकिन राशन की सप्लाई असली लाभार्थियों के पास नहीं पहुंच रही क्योंकि यह कार्य वर्कर व हेल्पर के बिना संभव नहीं है वर्कर हेल्पर के पास इन लाभार्थियों का रिकॉर्ड होता है. यह सिर्फ अधिकारियों के द्वारा खानापूर्ति ही की जा रही है. हम यह कहना चाहते हैं कि सरकार आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर की मांगों का तुरंत समाधान करें ताकि लाभार्थियों को उनकी सेवाएं दी जा सके.

सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगाती है दूसरी तरफ इन्हीं बेटियों का शोषण किया जा रहा है दूसरी तरफ इन्हीं हेल्पर वर्कर को टर्मिनेट कर रही है हेल्पर वर्कर कोई भी सरकारी कर्मचारी नहीं है यह सरकार अलग-अलग तरह के हथकंडे अपनाकर वर्कर हेल्पर का शोषण कर रही है इस सरकार का असली चेहरा उजागर हो चुका है जो सरकार महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकती तो वह सत्ता में रहने के लायक भी नहीं है. गुरुग्राम जिले से भी 3 मार्च को पंचकूला विधानसभा का घेराव के लिए हजारों की संख्या में पंचकूला पहुंचेंगे.

आज की हड़ताल को समर्थन करने पहुंचे सर्व कर्मचारी संघ राज्य उप प्रधान सुरेश नोहरा जिला प्रधान उमेश खटाना जिला सचिव रामनिवास ठाकरान सोहना ब्लॉक प्रधान रामलाल शर्मा AH PC वर्कर यूनियन राज्य प्रधान विजेंद्र सिंह फोगाट सर्कल सचिव बिजली यूनियन सुशील शर्मा महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन गुड़गांव के प्रदेश अध्यक्ष हरकेश बहोत इन सभी ने अपने संबोधन में कहा कि यह बहने 86 दिन से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं सरकार को इनकी मांगों की तरफ ध्यान देना चाहिए. इनकी हड़ताल के समर्थन में सर्व कर्मचारी संघ यूनियन ने भी डीसी के माध्यम से सरकार के नाम मांग पत्र दिया गया सभी नेताओं ने अपने अपने विचार रखें रानी कमलेश निर्मल रचना सुशीला फूलवती पूनम रूचिका सरला सुनीता आदि ने विचार रखे.

You May Have Missed

error: Content is protected !!