फोन लीड व समान उठाने पर कहासुनी की रंजिश में किया अपहरण.
तीन मोटरसाईकिलें व एक कार भी आरोपियों के कब्जा से की बरामद.
सभी आरोपियों को राजस्थान से अपहृत युवक सहित किया काबू

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
फोन की लीड व समान उठाने पर हुई कहासुनी की रंजिश में युवक का अपहरण करने के मामले में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने 06 आरोपियों को कुछ घंटों में ही दबोचने के साथ ही युवक को भी शकुशल बरामद कर लिया है।’ अपहरण की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई तीन मोटरसाईकिलें व एक कार भी आरोपियों के कब्जा से की बरामद की गई है।’

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 27 फरवरी को थाना सैक्टर-65, में रोहित मीना पुत्र गिर्राज प्रसाद गाँव घुमणां तहसील सिकराय जिला दौसा, राजस्थान ने एक लिखित शिकायत दी कि वह गाँव नगली उमरपुर, गुरग्राम में किराए पर रहता है। वह स्वीगी में डिलेवरी का काम करता है। 27 फरवरी को करीब 12.30 बजे वह व उसका साथी विकास पुत्र प्रहलाद तथा पिन्टु लाल मीना उर्फ जेपी पुत्र सुमनलाल निवासी सादपुरा तहसील टोडाभीम जिला करोली, राजस्थान तीनों कमरे में सो रहे थे। उसी समय कमरे का दरवाजा खटखटाने की आवाज आई तो इसके साथी विकास ने कमरे का दरवाजा खोल दिया। दरवाजा खोलते ही चार/पांच व्यक्ति कमरे में घुस आए, जिसमें से कुछ लोगों ने अपने मुँह पर कपङा बांध रखा था तथा हाथों में डण्डे लिए हुए थे। वो पिन्टु उर्फ जेपी को अपने साथ बाहर ले गए। वह भी उनके साथ बाहर तक आया तो इसने देखा कि ये सभी लोग मोटरसाईकिल पर आए थे और पिन्टु को जबरदस्ती अपने साथ मोटरसाईकिल पर बैठाकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए।

इस मामले में थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ से वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपियों को सोमवार को रैणी, अलवर राजस्थान से काबू करने में सफलता हासिल की है। इनकी पहचान लोकेश पुत्र जगमोहन निवासी अलीपुर ढेर, थाना महुआ, जिला दौसा, राजस्थान, छोटू पुत्र किशोर निवासी हल्दीना,थाना मालाखेड़ा, जिला अलवर, राजस्थान, देवीराम पुत्र छोटेलाल निवासी जोधपुरा, थाना लक्ष्मणगढ़, जिला अलवर, राजस्थान, रिंकू पुत्र भोलाराम निवासी जोधपुरा, थाना लक्ष्मणगढ़, जिला अलवर, राजस्थान, धर्मेन्द्र पुत्र बाबूलाल निवासी बइला, थाना राजगढ़, जिला अलवर, राजस्थान और सुमन कुमार योगी पुत्र रामकिशोर निवासी निकटपुरी, थाना मानपुर, जिला दौसा, राजस्थान के तौर पर की गई है। सभी आरोपियों को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अभियोग में पीड़ित पिंटू की आरोपी लोकेश ने दो दिन पहले ईयरफोन लीड ले ली थी तो पिंटू ने लोकेश को ईयरफोन लीड लौटाने के लिए कहा, जब लोकेश ईयरफोन लीड देने पिंटू के रूम पर गया तो उस समय रूम पर नही था तो लोकेश लीड वही रखकर आ गया। जब पिंटू रूम पर आया तो उसको लीड रूम पर मिली लेकिन रूम पर रखा सामान नही मिला, तो इसने लोकेश को कहा कि रूम पर रखा सामान ले गया और लीड रख गया। इस बात पर इसकी कहासुनी हो गई तथा लोकेश के साथ मारपीट की। इस कहासुनी व मारपीट का बदला लेने के लिए लोकेश ने रंजिशन अपने साथियों के साथ मिलकर पिंटू को सबक सिखाने के लिए उसका अपहरण कर लिया और उसको सबक सिखाने/मारपीट करने के लिए राजस्थान एक वैगन-आर कार में ले गए। इनका पीछा करते हुए थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आरोपियों को पिंटू (अपरहण होने वाला युवक) के साथ काबू कर लिया। ’अपहरण की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई तीन मोटरसाईकिलें व एक कार आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।