आरोपी विकास के खिलाफ हत्या के प्रयास, अवैध हथियार के मामले.
24/25. फरवरी की रात को हथियार की नोक पर की वारदात

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। हथियार के बल पर सुरक्षाकर्मियों को बन्धक बनाकर डकैती की वारदात को अन्जाम देने वाले 06 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा दबोेचा गया है। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी भी की जाएगी।

जिला पुुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि 25 फरवरी को थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम में राजेश कुमार पुत्र राम नारायण सिंह निवासी मकान नं.-4 गली नम्बर-2ए विपिन गार्डन एक्शटेनशन उत्तम-नगर पश्चिम, दिल्ली ने एक लिखित शिकायत दी कि यहजीएलएस इंफ्राकोन सेक्क्टर 81 अननोव 81 में प्रोजेक्ट हेड के पद पर कार्यरत है और इनकी सोसायटी में रात के समय 6 गार्ड व अन्य 02 व्यक्ति कैंटीन में रहते है। 24/25. फरवरी की रात को करीब 4 बजे सिक्योरिटी सुपरवाईजर विक्रम ने टेलिफोन के द्वारा सूचना दी कि रात के करीब 02 बजे सोसायटी के गैट से अंदर करीब 5 व 6 व्यक्ति घुस गए और सभी सुरक्षाकर्मियों को व अन्य दो व्यक्तियों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर कैंटिन ऑफिस में बंद कर दिया। उसके बाद एक गाडी (कैंटर) कम्पनी के अंदर लगाकर कम्पनी का सामान माइवान सैटरिंग व अन्य सामान गाडी में भर लिया। सूचना मिलते ही वह मौके पर आया और अपने तौर पर पता किया तो 5/6 अज्ञात व्यक्ति सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर गाडी में सामान भरकर ले गए।

शिकायत पर थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया। इस मामले में पुलिस के द्वारा धर्मेन्द्र उर्फ धरमू पुत्र प्रकाश निवासी गाँव व थाना झोझु कलां, जिला चरखी दादरी, हरेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र निवासी गाँव व थाना झोझु कलां, जिला चरखी दादरी, सुमित उर्फ गोविन्द पुत्र बिजेन्द्र निवासी गाँव व थाना झोझु कलां, जिला चरखी दादरी, विकास उर्फ पोपट पुत्र विनोद निवासी खटीक मोहल्ला, वार्ड नम्बर-13, थाना लोहारु, जिला भिवानी, नकुल पुत्र धर्मपाल निवासी गांव व थाना झोझु कलां, जिला चरखी दादरी और अमित उर्फ भान्जी पुत्र राजबीर निवासी गाँव व थाना सतनाली, जिला महेन्द्रगढ को अभियोग में गिरफ्तार किया गया।

आरंभिक पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने इस मामले में सुरक्षाकर्मियों व अन्य 02 व्यक्तियों को हथियार के बल पर बन्धक बनाकर सामान गाङी में भरकर ले जाने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों से पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि आरोपी विकास के खिलाफ पहले भी हत्या करने के प्रयास व अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज है। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए इस वारदात में प्रयोग किए गए हथियार, वाहन व डकैती करके लूटा गया सामान बरामद किया जाएगा। 

error: Content is protected !!