– अच्छी सड़कें विकास व निवेश की मुख्य कारक:  राकेश दौलताबाद, चैयरमेन हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज
–  सड़क के जीर्णोद्धार से विभिन्न सोसाइटियों व गांवों के लोग होंगे लाभान्वित

गुरुग्राम, 28 फरवरी। गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) द्वारा वाटिका फ्लाईओवर (NH-48) से पटौदी रोड़ को जाने वाली सड़क का जीर्णोद्धार किया जाएगा। लगभग साढ़े चार किलोमीटर लंबी इस सड़क के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारम्भ  हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज के चैयरमेन एवं बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद ने किया। इस अवसर पर जीएमडीए के पदाधिकारियों सहित सड़क जीर्णोद्धार से लाभान्वित होने वाले विभिन्न गांवों के ग्रामीण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

श्री राकेश दौलताबाद ने उद्धघाटन उपरांत अपने संबोधन में कहा कि अच्छी सड़कें विकास की मुख्य कारक होने के साथ ही निवेश का मुख्य आधार भी बनती हैं। उन्होंने कहा कि  टाउन स्क्वेर, सैफ़ायर मॉल, मैपसको कासाबेला, रॉयल विले, पैरडाइस, सर्कल – 2, वाटिका की विभिन्न सोसाइटियों अंतरिक्ष हाइट्स, गुड़गाँव वन, पिवोटेल दीवान होऊसिंग सोसाइटी, सिकंदरपुर गाँव, एसएस कोरल वुड, डीपीएस स्कूल के सामने से होते हुए सेक्टर 89 के ज़रिए पटौदी रोड को जोड़ने वाली इस सड़क के जीर्णोद्धार से आसपास की अन्य सोसाइटियों व गांवों के ग्रामीणों को सीधा लाभ मिलेगा। इसे सेक्टर 82, 83, 84, 85, 88 व 89 डिवाइडिंग रोड भी कहा जाता है। करीब 13.36 करोड़ की लागत से किए जाने वाला सड़क  जीर्णोद्धार का यह कार्य 06 महीनों में पूरा होगा। उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण से पूर्व  सड़क के दोनों तरफ ड्रेन व पैदल यात्रियों के लिए फुटपाथ का निर्माण कार्य किया जाएगा। सड़क के जीर्णोद्धार के उपरांत वाहनों का सफर सुगम होने के साथ ही वाहन चालकों द्वारा ईंधन पर होने वाले खर्च में भी कमी आएगी।

श्री दौलताबाद ने कहा कि  विकास को लेकर प्रदेश सरकार का दृष्टिकोण बिल्कुल स्पष्ट है। आज हरियाणा के प्रत्येक क्षेत्र में समानरूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब चूंकि कोरोना का संक्रमण नियंत्रण में है ऐसे में सभी प्रस्तावित विकास कार्यो को गति प्रदान की जा रही है।

श्री दौलताबाद ने बताया कि अभी तक न्यू गुरुग्राम में सेक्टर 81-95 में लगभग 100 करोड़ के रोड व इन्फ़्रस्ट्रक्चर के कार्य जीएमडीए द्वारा शुरू किए जा चुके हैं। वहीं लगभग 50 करोड़ के काम पाइपलाइन में हैं इसी के साथ सेक्टर 99 से 115 तक के रोड व इन्फ़्रस्ट्रक्चर के लिए लगभग 50 करोड़ के काम आवंटित हो चुके हैं।

error: Content is protected !!