भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर खुडाना आईएमटी को नेशनल हाईवे 152डी से जोड़ने का प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने कहा की नारनौल दादरी रोड के फोरलेन बनने के बाद यदि इसका सीधा कनेक्शन ग्रीन फील्ड कॉरिडोर से हो जाता है तो न केवल आईएमटी का विकास गति पकड़ेगा अपितु कनीना एवं महेंद्रगढ़ उपमंडल के विकास को भी गति मिलेगी। डॉ यादव ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को याद करवाते हुए कहा कि जब प्रारंभ में आईएमटी खुडाना पर चर्चा हो रही थी तो उन्होंने उसी समय उनके समक्ष इस जगह को उस समय प्रस्तावित ग्रीनफील्ड कॉरिडोर से जोड़ने का सुझाव दिया था क्योंकि यह कॉरिडोर बनकर तैयार हो गया है और इसे अगर सीधा खुडाना आईएमटी से जोड़ दिया जाता है तो क्षेत्र के विकास में यह एक अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को  सुझाव देते हुए लिखा है कि कॉरिडोर को  सेहलंग गांव के पास से खुडाना से सीधा जोड़ दिया जाए तो यह दूरी  मात्र 18 किलोमीटर के लगभग होगी। 

उन्होंने जिले के विकास की संभावनाओं का भी पत्र में जिक्र करते हुए कहा कि नेशनल हाईवे की अच्छी कनेक्टिविटी और रेलवे के कॉरिडोर के साथ लॉजिस्टिक हब के निर्माण के साथ जिले में औद्योगिक विकास के लिए एक उच्च श्रेणी का ढांचा तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि नीमराणा एवं बहरोड़ के उद्योग का विस्तार भूमिगत जल के गिरते स्तर के कारण मन्द पड़ गया है। अतः इन औद्योगिक क्षेत्रों का अतिरिक्त भार लेने के लिए समस्त महेंद्रगढ़ जिले की औद्योगिक अनुकूलता बनी हुई है। अतः इसका  लाभ लेने के लिए महेंद्रगढ़ जिले में नीमराणा बहरोड के अनुरूप ही आईएमटी खुड़ाना एवं लॉजिस्टिक हब के साथ घाटाशेर गांव में अलग अलग दो औद्योगिक हब स्थापित किए जाएं। 

डॉ यादव ने मुख्यमंत्री  से अनुरोध किया है कि उक्त लिंक रोड बनाने के लिए  माननीय भूतल परिवहन मंत्री भारत सरकार को अर्ध सरकारी पत्र  लिखकर उन्हें यह रोड लिंक शीघ्र बनाने का आग्रह करें। डॉ यादव ने उम्मीद जाहिर की मुख्यमंत्री जी के व्यक्तिगत दखल से यह प्रस्ताव  अवश्य आगे बढेगा।